फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटटल गया बड़ा हादसा! अंपायर के फैसले पर भड़के विराट कोहली, कहा 'बॉल के बीच में कैसे रोक सकता है?'; जानें पूरा मामला

टल गया बड़ा हादसा! अंपायर के फैसले पर भड़के विराट कोहली, कहा 'बॉल के बीच में कैसे रोक सकता है?'; जानें पूरा मामला

एजबेस्टन में जारी 5वें टेस्ट में टीम इंडिया ने मेजबानों पर अपना दबदबा बनाया हुआ है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय गेंदबाजों ने 84 रनों पर 5 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया है।

टल गया बड़ा हादसा! अंपायर के फैसले पर भड़के विराट कोहली, कहा 'बॉल के बीच में कैसे रोक सकता है?'; जानें पूरा मामला
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 03 Jul 2022 02:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में जारी 5वें टेस्ट में टीम इंडिया ने मेजबानों पर अपना दबदबा बनाया हुआ है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय गेंदबाजों ने 84 रनों पर 5 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया है। क्रीज पर जोनी बेयरस्टो के साथ कप्तान बेन स्टोक्स खड़े हैं और भारत अभी भी 332 रन आगे हैं। मैच के दूसरे दिन भी बारिश की वजह से कई बार खेल रुका, मगर इस दौरान अंपायर अलीम दार ने एक ऐसी गलती कर दी जिस पर विराट कोहली भड़क उठे। कोहली को स्टंप माइक में यह तक कहते सुना गया कि 'बॉल के बीच में कैसे रोक सकता है?'

एबी डिविलियर्स ने दो साल बाद दिया विराट कोहली के ट्वीट का जवाब, आप भी जानिए क्या है पूरा मामला

यह घटना पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद की है। तीन ओवर के खेल के बाद मैदान पर बारिश ने दस्तक दी थी। चौथे ओवर की पहली गेंद फेंकने आए शमी रन-अप लेकर अंपायर के पास पहुंच गए थे, तभी बारिश को बढ़ता देख अलीम दार ने उन्हें रोकना चाहा। शमी अपना रन-अप ले चुके थे तो उन्होंने गेंद फेंक दी मगर बल्लेबाज स्टंप्स के आगे से हट गया।

अंपायर द्वारा अचानक लिए गए इस फैसले से किंग कोहली नराज दिखे। दरअसल, अंपायर की इस हरकत की वजह से शमी चोटिल भी हो सकते थे। जिस वजह से कोहली को गुस्सा आया।

हालांकि शमी एक अनुभवी गेंदबाज हैं, उन्होंने अंपायर के इस फैसले के बावजूद अपने रन-अप को बीच में ना रोकते हुए गेंद फेंक दी ताकि उन्हें किसी तरह की चोट का सामना ना करना पड़े। अंपायर ने इस गेंद को डेड बॉल करार दिया और सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम की ओर दौड़ने लगे। मैदान से बाहर जाते-जाते कोहली को अंपायर के साथ बातचीत करते हुए भी देखा गया।

रवि शास्त्री ने कहा- मेरे बाद राहुल द्रविड़ ही टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए सबसे बेहतर शख्स थे

टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबानों को बैक फुट पर धकेल रखा है। जसप्रीत बुमराह भारत को फ्रंट से लीड कर रहे हैं। कप्तान अभी तक तीन विकेट ले चुके हैं, वहीं शमी और सिराज के खाते में एक-एक सफलता आईं है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।