फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेट'गेंदबाज' विराट कोहली ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में चटकाए हैं 9 विकेट, ये खिलाड़ी बने हैं उनका शिकार

'गेंदबाज' विराट कोहली ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में चटकाए हैं 9 विकेट, ये खिलाड़ी बने हैं उनका शिकार

गेंदबाज के तौर पर विराट कोहली ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 9 विकेट चटकाए हैं। 3000 से ज्यादा दिनों के बाद उन्होंने वनडे क्रिकेट में विकेट लिया, जब वे नीदरलैंड के खिलाफ मैच खेल रहे थे। 

'गेंदबाज' विराट कोहली ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में चटकाए हैं 9 विकेट, ये खिलाड़ी बने हैं उनका शिकार
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 13 Nov 2023 01:06 PM
ऐप पर पढ़ें

जब भी विराट कोहली का नाम सामने आता है तो हर किसी के दिमाग में उनकी एक तस्वीर बनती है कि वह दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक हैं। हालांकि, विराट कोहली को गेंदबाजी भी करना पसंद है। वह अलग बात है कि कप्तान उनके ऊपर भरोसा नहीं करते हैं। यहां तक कि जब वह खुद कप्तान थे तो भी गेंदबाजी नहीं करते थे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि विराट कोहली ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 9 शिकार किए हैं। उनके बारे में आज जान लीजिए कि उन्होंने किस-किस बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखाने का काम किया है। 

विराट कोहली ने रविवार 12 नवंबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के टीम इंडिया के और टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैच में नीदरलैंड के खिलाफ विकेट चटकाया। 3000 से ज्यादा दिनों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में उनको विकेट मिला। विराट ने अपने पहले ही ओवर में नीदरलैंड टीम के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स को पवेलियन भेज दिया। लेग स्टंप पर बाहर जाती गेंद को कप्तान एडवर्ड्स ने छेड़ने की कोशिश की और उसी चक्कर में एक महीन सा किनारा लगा और स्टंप के पीछे खड़े केएल राहुल ने थोड़ी मेहनत करके उसे पकड़ लिया। 

World Cup 2023: अरे बेटी को लेकर घर जाना है यार... ऐसे झुंझला उठे विराट कोहली- Video

गेंदबाज के रूप में विराट कोहली का ये 9वां विकेट था। हालांकि, विराट ने कभी टेस्ट क्रिकेट में विकेट नहीं लिया है। विराट ने सबसे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक को आउट किया था। इंग्लैंड के ही क्रेग किस्वेटर को उन्होंने मोहाली में फंसाया था। साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक भी उनका शिकार बन चुके हैं, जबकि न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकलम को भी उन्होंने चलता किया है। केविन पीटरसन और समित पटेल भी उनकी विकेटों में शामिल हैं, जबकि स्कॉट एडवर्ड्स से पहले उन्होंने मोहम्मद हफीज और जॉनसन चार्ल्स को भी आउट किया हुआ है।  

इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली के विकेट

एलिस्टेयर कुक
क्रेग किस्वेटर
क्विंटन डिकॉक
ब्रेंडन मैकुलम
केविन पीटरसन
समित पटेल
मोहम्मद हफीज
जॉनसन चार्ल्स
स्कॉट एडवर्ड्स