फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvNZ: कोहली ने अनोखे अंदाज में बयां किया कानपुर के मौसम का हाल

INDvNZ: कोहली ने अनोखे अंदाज में बयां किया कानपुर के मौसम का हाल

यह मुकाबला निर्णायक होने की वजह से दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगा। 3 मैचों की वनडे सीर

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानFri, 27 Oct 2017 03:56 PM

गुनगुनी ठंड में खेला जायेगा तीसरा वनडे

गुनगुनी ठंड में खेला जायेगा तीसरा वनडे1 / 2

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच 29 अक्टूबर को कानपुर में खेला जायेगा। यह मुकाबला निर्णायक होने की वजह से दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगा।

3 मैचों की वनडे सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। इस वनडे मैच के लिये दोनों टीमें कानपुर पहुंच चुकी हैं। कानपुर पहुंचने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर पर एक स्पेशल फोटो शेयर की। 

जन्मदिन विशेष: टेस्ट मैच में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी इरफान, अकरम से

कोहली ने ट्विटर पर धवन और पांड्या के साथ शेयर की और लिखा, ग्रेट वेदर इन कानपुर.


भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मुंबई में खेला गया था। इस मैच में कोहली ने 121 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली थी। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 280 रन बनाये। इसके जवाब में उतरी न्यूजीलैंड ने 49 ओवर में मैच जीत लिया। वहीं दूसरा मैच भारत ने जीता। 

अगली स्लाइड में पढ़ें : कैसा रह सकता है कानपुर का मुकाबला

ग्रीनपार्क में नयी रणनीति के साथ उतरेंगे टीम इंडिया के गेंदबाज

ग्रीनपार्क में नयी रणनीति के साथ उतरेंगे टीम इंडिया के गेंदबाज2 / 2

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में अब तक कुल 14 वनडे मैच खेले गये हैं। इनमें से 6 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं, जबकि 8 मैच पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। इस मैदान का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 303 रन है।

अक्टूबर 2015 में इसी मैदान में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे मैच खेला गया था। इस मैच में अफ्रीकी टीम ने निश्चित ओवरों में 303 रन बनाये, जबकि टीम इंडिया 7 विकेट खोकर 298 रन ही बना पायी थी। इसी मैच में रोहित शर्मा ने शानदार शतकीय पारी खेली थी। 

ग्रीनपार्क के बजाय टीमों ने होटल लॉबी में ही कर ली प्रैक्टिस, VIDEO

तीसरे और आखिरी वनडे भारत के पक्ष में जा सकता है, क्यों कि टीम इंडिया इस मैदान से अच्छी तरह वाकिफ हैं और इसके साथ ही भारतीय गेंदबाजों के सामने न्यूजीलैंड के खिलाड़ी पिछले मुकाबले की तरह इस बार भी चकमा खा सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार के साथ ही टीम के दूसरे गेंदबाज भी एक बार फिर नयी रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगे।