फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए अभी से शुरू की तैयारी, नेट्स में जमकर बहाया पसीना

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए अभी से शुरू की तैयारी, नेट्स में जमकर बहाया पसीना

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की चुनौती को ध्यान में रखते हुए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शुक्रवार को बेंगलुरु में शॉर्ट पिच गेंदों और बाएं हाथ के स्पिनरों के सामने जमकर अभ्यास किया।

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए अभी से शुरू की तैयारी, नेट्स में जमकर बहाया पसीना
Lokesh Kheraएजेंसी, भाषा,बेंगलुरुSat, 11 Nov 2023 07:10 AM
ऐप पर पढ़ें

यह लगभग तय है कि भारत वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करेगा और इसी को ध्यान में रखते हुए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शुक्रवार को बेंगलुरु में शॉर्ट पिच गेंदों और बाएं हाथ के स्पिनरों के सामने जमकर अभ्यास किया। नीदरलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले अपने आखिरी लीग मैच से पहले भारतीय टीम ने शुक्रवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया जिसमें सभी की निगाहें कोहली पर टिकी थी। अभ्यास के उनके तरीके से स्पष्ट हो गया कि वह सेमीफाइनल को ध्यान में रखकर अपनी तैयारी कर रहे हैं।

World Cup 2023: सेमीफाइनल की आखिरी टीम पर आज लगेगी मुहर, पाकिस्तान की घर वापसी तय

न्यूजीलैंड के 10 अंक हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट के आधार पर वह अन्य टीमों से आगे है और यह लगभग तय है कि 15 नवंबर को मुंबई में होने वाले पहले सेमीफाइनल में उसका सामना भारत से होगा। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज विशेषकर लॉकी फर्ग्यूसन कोहली के सामने अपनी शॉर्ट पिच गेंदों के कारण कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं। समकालीन क्रिकेट में कोहली पुल करने वाले सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल हैं लेकिन यह पूर्व कप्तान किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है।

यही वजह है कि कोहली ने शार्दुल ठाकुर और अन्य तेज गेंदबाजों के बाउंसर पर अभ्यास किया तथा कुछ शानदार शॉट लगाए। कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में मिशेल सेंटनर की बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि भारत के स्टार बल्लेबाज का बाएं हाथ के स्पिनरों के सामने रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है।

World Cup 2023: 24 साल की उम्र में ODI से रिटायर हुआ अफगानिस्तान का ये खिलाड़ी, आखिरी मैच में हुआ बुरा हाल

पूर्व में केशव महाराज, शाकिब अल हसन और डुनिथ वेलालेज जैसे बाएं हाथ के स्पिनरों को कोहली के खिलाफ सफलता मिली है। इसी को ध्यान में रखते हुए कोहली ने रविंद्र जडेजा की गेंदों पर लंबे समय तक अभ्यास किया।

यह वैकल्पिक अभ्यास सत्र था लेकिन ईशान किशन को छोड़कर इसमें सभी भारतीय खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इस बीच तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने स्पिन गेंदबाजी में भी अपने हाथ आजमाए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें