फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटVirat Kohli On Retirement: विराट कोहली अपने रिटायरमेंट पर पहली बार बोले, 'मैं करियर का अंत यह सोचकर...'

Virat Kohli On Retirement: विराट कोहली अपने रिटायरमेंट पर पहली बार बोले, 'मैं करियर का अंत यह सोचकर...'

Virat Kohli On Retirement: पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने रिटायरमेंट पर पहली बार बात की है। उन्होंने कहा कि वह अपने रिटायरमेंट का अंत यह सोचकर नहीं करना चाहते कि कुछ अधूरा रह गया है।

Virat Kohli On Retirement: विराट कोहली अपने रिटायरमेंट पर पहली बार बोले, 'मैं करियर का अंत यह सोचकर...'
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 16 May 2024 10:27 AM
ऐप पर पढ़ें

Virat Kohli On Retirement: पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर में पहली बार रिटायरमेंट को लेकर बात की है। उन्होंने कहा कि वह अपने करियर का अंत यह सोचकर नहीं करना चाहते कि कुछ अधूरा रह गया है। साथ ही उन्होंने अपने फैंस से यह भी कहा कि एक बार वह जब रिटायर हो जाएंगे तो कुछ समय तक वो किसी को नहीं दिखाई देंगे। बता दें, विराट कोहली इस साल नवंबर में 36 साल के हो जाएंगे। अपनी शानदार फिटनेस के चलते वह अभी 2-3 साल और क्रिकेट खेल सकते हैं।

RR vs PBKS: यहीं पर हम मैच हार गए...संजू सैमसन ने किस पर फोड़ा राजस्थान रॉयल्स की हार का ठीकरा? बताई ये वजह

विराट कोहली से आरसीबी के एक पोडकास्ट के दौरान जब पूछा गया कि क्या चीज है जो अभी भी आपको भूखा रखती है तो उन्होंने इसके जवाब में कहा, "यह बहुत सरल है। मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के तौर पर हमारे करियर की एक अंतिम तारीख (रिटायरमेंट) होती है। मैं यह सोचकर अपना करियर खत्म नहीं करना चाहता; 'ओह, क्या होता अगर उस दिन मैं ऐसा करता' क्योंकि मैं हमेशा ऐसे नहीं चल सकता। तो यह बस किसी भी अधूरे काम को न छोड़ने और बाद में कोई पछतावा न होने के बारे में है, जिसके बारे में मुझे पूरा यकीन है कि मैं ऐसा नहीं करूंगा।"

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स की हार से कोलकाता नाइट राइडर्स ने रचा इतिहास, आईपीएल में पहली बार होगा ऐसा

उन्होंने आगे कहा, "एक बार जब मेरा काम पूरा हो जाएगा, तो मैं चला जाऊंगा, आप मुझे कुछ समय के लिए नहीं देख पाएंगे। इसलिए मैं जब तक खेलता हूं तब तक अपना सब कुछ देना चाहता हूं और यही एकमात्र चीज है जो मुझे आगे बढ़ाती है।"

बता दें, विराट कोहली अपने करियर के इस स्टेज पर भी शानदार बल्लेबाजी और फिटनेस के दम पर युवाओं को तगड़ा चैलेंज दे रहे हैं। आईपीएल 2024 में वह फिलहाल 661 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस लीग में देश विदेश के कई युवा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, मगर कोई भी विराट के अलावा 600 रन का आंकड़ा अभी तक पार नहीं कर पाया है।

आईपीएल 2024 में विराट कोहली के नाम सबसे अधिक 5 अर्धशतक हैं, वहीं सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में वह तीसरे (56) तो सबसे ज्यादा छक्के लगाने वालों की लिस्ट में दूसरे (33) पायदान पर हैं।

भारत को अगले महीने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेना है। कोहली को इस आईसीसी मेगा इवेंट के लिए भारतीय स्क्वॉड में चुना गया है। उम्मीद है कि कोहली आईपीएल की तरह इस टूर्नामेंट में भी अपने बल्ले से धमाल मचाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें