DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व कप से पहले गरजा विराट का बल्ला, IPL में ठोका अपना 5वां शतक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को ईडन गार्डंस स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का 5वां शतक ठोका।

virat kohli jpg

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को ईडन गार्डंस स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का 5वां शतक ठोका। विराट ने 100 रन की अपनी पारी के दौरान 9 चौके और 4 छक्के लगाए। उनके शतक और मोइन अली के सिर्फ 28 गेंदों में 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से बनाए गए 66 रन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। अपने इस पारी के बाद विराट कोहली अब आईपीएल में ​शतकों के मामले में सिर्फ क्रिस गेल से पीछे हैं। क्रिस गेल के आईपीएल में 6 शतक हैं।

Read Also: PHOTOS: जानिए क्या कर रहे हैं कभी IPL के स्टार रहे ये गुमनाम खिलाड़ी?

विराट ने 57 गेंदों में पूरा किया अपना सैकड़ा
विराट कोहली ने इससे पहले अपने चारों आईपीएल शतक 2016 के सीजन में ही बनाया था। विराट कोहली इस बार आईपीएल में ओपनिंग कर रहे हैं। पहले वह तीसरे स्थान पर ही बल्लेबाजी करते थे। आरसीबी की पारी में सिर्फ दो गेंदे बची थी जब विराट 96 के स्कोर पर गेंदबाज के सामने आए। आरसीबी की पारी का आखिरी ओवर डाल रहे हैरी गर्नी की पांचवीं गेंद पर विराट ने चौका जड़ अपना शतक पूरा किया। अगली गेंद यानी पारी की आखिरी गेंद पर विराट बाउंड्री हासिल करने के चक्कर में शुभमन गिल के हाथों लपके गए। उन्होंने पहले 50 रन 40 गेंदों में और आखिरी 50 रन 17 गेंदों में बनाए।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virat Kohli slams his 5th IPL hundred against Kolkata Knight Riders shows the glimpse of his Form ahead ODI World Cup