फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली को याद आया वह मैच, जिसमें महेंद्र सिंह धौनी ने दौड़ाकर फुला दिया था उनका दम

विराट कोहली को याद आया वह मैच, जिसमें महेंद्र सिंह धौनी ने दौड़ाकर फुला दिया था उनका दम

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें वह जमीन पर बैठकर बल्ला सिर से लगाए हुए हैं और दूसरे छोर पर महेंद्र सिंह धौनी ग्लव्स संभालते हुए उनकी...

विराट कोहली को याद आया वह मैच, जिसमें महेंद्र सिंह धौनी ने दौड़ाकर फुला दिया था उनका दम
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,नई दिल्ली।Thu, 12 Sep 2019 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें वह जमीन पर बैठकर बल्ला सिर से लगाए हुए हैं और दूसरे छोर पर महेंद्र सिंह धौनी ग्लव्स संभालते हुए उनकी ओर बढ़ रहे हैं। विराट ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा है, 'एक ऐसा गेम जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता, बेहद खास रात, इस इंसान ने मुझे ऐसे दौड़ाया था जैसे मेरी फिटनेस टेस्ट ले रहा हो।' दरअसल, विराट ने जो तस्वीर शेयर की है वह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए 2016 टी-20 विश्व कप के ग्रुप मैच की है। मोहाली में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम 161 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। 

साल 2016 टी20 विश्व कप का वह सेमीफाइनल मैच 
विराट कोहली अपनी पारी संवार रहे थे, लेकिन युवराज सिंह को विकेटों के बीच दौड़ में कुछ समस्या हो रही थी।  इसके बाद 14वें ओवर में युवराज सिंह आउट हो गए और क्रीज पर महेंद्र सिंह धौनी विराट का साथ देने पहुंचे। भारतीय टीम को आखिरी छह ओवरों में 67 रन की जरूरत थी। ऐसे में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी ने चौकों और छक्कों के अलावा तेजी से दौड़कर सिंगल, डबल्स और ट्रिपल्स भी बटोरे। इस दौरान महेंद्र सिंह धौनी आसानी से लगातार रन दौड़ रहे थे, लेकिन दूसरे छोर पर मौजूद विराट कोहली के पसीने छूट गए और वह रन पूरा करने के बाद सांस लेने के लिए जमीन पर बैठ गए। दूसरे छोर पर धौनी ऐसे खड़े थे जैसे उनपर दौड़ने का कोई असर ही न हुआ हो।

एमएस धौनी ने दौड़ाकर फुला दिया था विराट का दम
विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी ने डेथ ओवर्स में विकेटों के बीच दौड़ का जबरदस्त परिचय देते हुए एक ओवर में चार डबल रन तक ले डाले। कोहली ने जेम्स फॉकनर और नाथन कूल्टर नाइल की गेंदों पर बेहतरीन प्लेसमेंट के जरिये चौके जड़े। अंत में भारत ने इस मुकाबले में पांच गेंद शेष रहते जीत दर्ज कर ली। मगर यह मुकाबला विराट और धौनी की 'रनिंग बिटवीन द विकेट्स' के लिए भी याद किया जाता है। विराट कोहली ने कप्तान बनने के बाद भले ही टीम इंडिया में फिटनेस के प्रति जाकरुकता और दिलचस्पी पैदा की हो, लेकिन महेंद्र सिंह धौनी 37 की उम्र में भी अपनी फिटनेस और विकेटों के बीच दौड़ से युवा खिलाड़ियों को शर्मिंदा कर देते हैं।

Read Also: ऑस्ट्रेलिया की मेगन स्कट ने स्पेल की आखिरी तीन गेंदों पर हैट-ट्रिक लेकर रचा इतिहास

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें