DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › एमएस धोनी के रिटायरमेंट के ऐलान से उबर नहीं पाए हैं विराट कोहली, शेयर किया वीडियो
क्रिकेट

एमएस धोनी के रिटायरमेंट के ऐलान से उबर नहीं पाए हैं विराट कोहली, शेयर किया वीडियो

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Sun, 16 Aug 2020 09:48 PM
एमएस धोनी के रिटायरमेंट के ऐलान से उबर नहीं पाए हैं विराट कोहली, शेयर किया वीडियो

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी ने शनिवार को इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास लेकर फैन्स को हैरान कर दिया। टीम इंडिया को दो बार वर्ल्ड कप जिताने वाले धोनी के संन्यास की घोषणा करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर पर इमोशनल पोस्ट लिखी थी। विराट ने अपने ट्वीट में कहा है कि आपने देश के लिए जो किया, वह हमेशा सभी के दिल में रहेगा। ऐसा लग रहा है विराट कोहली अपने फेवरेट कप्तान के संन्यास से अब तक उबर नहीं पाए हैं इसलिए उन्होंने अब एक वीडियो शेयर किया है जिसमें धोनी के साथ उनकी अंडरस्टेडिंग दिख रही है।

क्या टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार एमएस धोनी की जर्सी नंबर-7 को रिटायर कर देना चाहिए?

वीडियो को शेयर करते हुए विराट ने धोनी के बारे में लिखा कि, 'मैं हम दोनों के बीच आपसी भरोसा, इज्जत और समझदारी को बता नहीं सकता इसलिए दो वीडियो शेयर कर रहा हूं। पहले वीडियो में यह साफ पता चलता है कि सबसे महत्वपूर्ण मौकों पर वो कितने स्वार्थरहित हैं। दूसरे वीडियो में आप देखोगे कि बल्लेबाजी करते समय हम दोनों के बीच कितनी अच्छी अंडरस्टैंडिंग और केमेस्ट्री है। उनके साथ बल्लेबाजी करते समय मैं बस उनके कॉल का इंतजार करता हूं। मुझे पता है कि आपसी भरोसे के दम पर ही हम वो दो रन पूरे कर लेंगे। वो जैसे ही कॉल करते हैं तो मैं अपना सिर नीचे कर लेता हूं और भाग जाता हूं। आपसी समझ और भरोसा तुक्के से नहीं आता बल्कि यह स्वाभाविक होता है।'

विराट पहले भी कह चुके हैं कि भले ही अब वो टीम इंडिया के कप्तान हैं, लेकिन धोनी हमेशा उनके कप्तान रहेंगे। विराट और धोनी के बीच काफी करीबी रिश्ता रहा है। दोनों ने मिलकर टीम इंडिया को कई मैचों में जीत दिलाई है। यह पहला मौका नहीं है, जब धोनी ने अपने संन्यास के फैसले से सबको चौंका दिया। धोनी इससे पहले टेस्ट क्रिकेट से भी अचानक संन्यास की घोषणा कर चुके हैं। धोनी ने वनडे और टी20 इंटरनैशनल कप्तानी के छोड़ने का ऐलान भी ऐसे ही अचानक किया था। बता दें कि विराट कोहली ने सुरेश रैना के संन्यास पर भी ट्विटर के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी। विराट ने लिखा कि टॉप करियर के लिए भावेश बधाई। आगे के लिए गुडलक।

एमएस धोनी के संन्यास पर शेन वॉर्न ने कहा, सोच रहा हूं क्या उन्हें 'द हंड्रेड' में खिला पाऊंगा

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें