फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA 1st T20I: कप्तान रोहित को पछाड़कर इस मामले में फिर से नंबर वन बनेंगे विराट कोहली, केवल इतने रनों की दरकार

IND vs SA 1st T20I: कप्तान रोहित को पछाड़कर इस मामले में फिर से नंबर वन बनेंगे विराट कोहली, केवल इतने रनों की दरकार

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इस समय सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित टॉप पर है। लेकिन विराट अब फिर से नंबर वन का स्थान हासिल कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें केवल 35 रन चाहिए। 

IND vs SA 1st T20I: कप्तान रोहित को पछाड़कर इस मामले में फिर से नंबर वन बनेंगे विराट कोहली, केवल इतने रनों की दरकार
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 28 Sep 2022 03:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से टी20 सीरीज जीतने के तीन दिन बाद ही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया एक बार फिर से मैदान पर उतरने जा रही है। भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के पास अपनी गलतियों को सुधारने का यह आखिरी मौका होगा। रोहित की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतकर बढ़े हुए मनोबल के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना होना चाहेगी। इस बीच, विराट कोहली के पास इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने का मौका है।

भुवी के ना होने से चहल को होगा फायदा, T20I में हासिल करेंगे बड़ा मुकाम

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इस समय सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित टॉप पर है। लेकिन विराट अब फिर से नंबर वन का स्थान हासिल कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें केवल 35 रनों की दरकार है। विराट ने रोहित और न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल के हाथों अपना नंबर वन का ताज गंवा दिया था। लेकिन एशिया कप में वह दूसरे नंबर पर लौट आए थे, जहां उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला शतक लगाया था। 

T20I क्रिकेट में रोहित अभी 3694 रनों के साथ टॉप पर हैं। उन्होंने 139 मैचों में अब तक चार शतक लगाए हैं। वहीं, कोहली ने 107 टी20आई मैचों में 3660 रन बनाए हैं। गप्टिल 3497 रनों के साथ तीसरे नंबर पर बरकरार है। आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग 3011 रन के साथ चौथे और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 84 मैचों में 2939 रन के साथ पांचवें नंबर पर हैं। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper