फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट2014 के मुकाबले से बेहतर है इस बार की टीम: विराट कोहली

2014 के मुकाबले से बेहतर है इस बार की टीम: विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार (23 जनवरी) को होने वाले पहले वनडे से पहले कहा कि भारतीय टीम 2014 के मुकाबले इस बार कहीं ज्यादा बेहतर है। उन्होंने कहा कि इस बार की टीम...

2014 के मुकाबले से बेहतर है इस बार की टीम: विराट कोहली
एजेंसी,नेपियरWed, 23 Jan 2019 06:36 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार (23 जनवरी) को होने वाले पहले वनडे से पहले कहा कि भारतीय टीम 2014 के मुकाबले इस बार कहीं ज्यादा बेहतर है। उन्होंने कहा कि इस बार की टीम इंडिया कीवी जमीन पर सीरीज जीतने का दमखम रखती है। भारत ने 2014 में जब पिछली बार न्यूजीलैंड का दौरा किया था तब वह दो टेस्ट और पांच वनडे में एक भी मैच नहीं जीत पाया था।

विराट कोहली ने कहा कि मौजूदा खिलाड़ी उस दौरे के मुकाबले अब बेहतर स्थिति में है और 300 से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा करने में सक्षम हैं। भारतीय कप्तान ने कहा, “2014 में न्यूजीलैंड दौरे के समय टीम का संयोजन ऐसा नहीं था कि हम आसानी से 300 रनों का पीछा कर पाएं, लेकिन हमने इसे एक चुनौती के रुप में लिया है और अपनी क्षमताओं पर विश्वास करते हुए हमने ऑस्ट्रेलिया में जो किया है उसे यहां भी करने के लिए उत्सुक हैं।”

India vs New Zealand: सीरीज से पहले जानिए, ये 7 दिलचस्प आंकड़ें 

उन्होंने कहा, “पिछले तीन सालों में हम एक बल्लेबाजी समूह के रुप में विकसित हुए हैं। हम अपनी क्षमताओं के बारे में अधिक सुनिश्चित और अधिक जागरुक हैं और हम उन सभी चीजों का मुकाबला करने के लिए तैयार है जो हमारे सामने आने वाली हैं।”

विराट ने कहा, “न्यूजीलैंड के पास हमेशा ऐसे मैदान होते है जहां बड़ा स्कोर बनता है। ऐसे में जब आप 300 रनों का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको संयम रखकर खेलने की जरुरत होती है। लेकिन अगर आप पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं तो आपको एक बड़ा लक्ष्य निर्धारित करना होगा।”

उन्होंने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा,“टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट ये सभी लोग अनुभवी हैं और उनके पास वह ऊर्जा है जिसकी हर समय चर्चा होती रहती है।”

INDvsNZ: छोटे मैदान पर भारतीय गेंदबाजों की अग्निपरीक्षा, कब-कहां-कैसे देखें नेपियर वनडे

विराट ने कहा, “जहां तक मेजबान टीम की बल्लेबाजी का सवाल है तो उनके पास इस समय खेल के दो दिग्गज बल्लेबाज मौजूद हैं। कप्तान केन विलियम्सन सर्वश्रेष्ठ हैं और मध्य क्रम में उनके पास रॉस टेलर जैसा कद्दावर बल्लेबाज है।”

भारतीय कप्तान ने विलियम्सन की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा, “वह विश्व के शानदार बल्लेबाज हैं वह जब लय में होते हैं तो उन्हें खेलते देखना काफी आकर्षित करता है, लेकिन उनके अलावा रॉस टेलर जैसे कई अन्य बल्लेबाज भी हैं जिन्हें हम हल्के में नहीं ले सकते हैं। न्यूजीलैंड टीम की बल्लेबाजी आमतौर पर विलियम्सन और टेलर के ईद-गिर्द घूमती है और हम इसके बारे में जानते है और हम अपनी योजना पर काम कर रहे हैं।”

विराट ने इस सीरीज को विश्व कप के मद्देनजर बहुत महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि आईसीसी विश्व कप के पहले यह आखिरी विदेशी सीरीज है, इसलिए यह सीरीज विश्व कप की तैयारी के तौर पर भी अहम है।

 

INDvsNZ: नेपियर 1600वां मैच खेलने उतरेगा भारत, ये मुकाम करेगा हासिल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें