virat kohli says my goal has always been to strengthen the team - INDvsSA: विराट कोहली ने बताया, क्या है उनका एकमात्र लक्ष्य DA Image
19 नबम्बर, 2019|8:45|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsSA: विराट कोहली ने बताया, क्या है उनका एकमात्र लक्ष्य

कप्तान विराट कोहली ने कहा, “मैं अपने करियर के उस पड़ाव पर हूं जहां मैं अपने खेल और टीम के लिए स्कोर करने पर खुश हूं। टीम को हमेशा मजबूत करना मेरा एकमात्र लक्ष्य है।”

india s captain virat kohli celebrates after india   s win  afp

India vs South Africa, 2nd Test at Pune: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच में रविवार को यहां पारी और 137 रनों से हराने तथा उनके खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत हासिल करने के बाद कहा कि उनका लक्ष्य हमेशा केवल टीम को मजबूत करना रहा है। विराट ने मैच की पहली पारी में नाबाद 254 रन बनाये थे, जिससे भारत ने 601 रनों का विशाल स्कोर बनाने के बाद अपने इतिहास में दक्षिण अफ्रीका को पहली बार फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर किया था। उनकी इस पारी के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार से नवाजा गया। 

कप्तान ने कहा, “मैं अपने करियर के उस पड़ाव पर हूं जहां मैं अपने खेल और टीम के लिए स्कोर करने पर खुश हूं। टीम को हमेशा मजबूत करना मेरा एकमात्र लक्ष्य है।” मैच समाप्त होने के बाद विराट ने अपने दोहरे शतक पर कहा, “कप्तान के तौर पर आपको जिम्मेदारी लेनी होती है। मेरी मानसिकता हमेशा टीम के लिए बड़ा स्कोर करने की होती है। मुझे लगता है कि जब आप अपने बजाये टीम के बारे में सोचते है तब आपके ऊपर से दबाव हट जाता है।”

सचिन-सहवाग ने टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका पर सबसे बड़ी जीत की कुछ यूं दी बधाई
         
टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर रन मशीन नाम से मशहूर विराट ने कहा, “जब हमने टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज किया तो हम सातवें नंबर थे। हमारे पास केवल इसमें सुधार करना का विकल्प था। पिछले तीन-चार सालों में हमने देखा है कि खिलाड़ियों के भीतर हमेशा अच्छे करने की ललक है जो टीम के लिए बेहद सकरात्मक है।”

ICC World Test Championship Point Table: भारत की दक्षिण अफ्रीका पर सबसे बड़ी जीत, 200 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर
        
टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच को लेकर उन्होंने कहा कि हम सीरीज को 3-0 से जीतना का पूरा प्रयास करेंगे और आखिरी मुकाबले में भी आराम करने की कोई गुंजाइश नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर पर कोई भी आराम नहीं करेगा, यह मेरा आश्वासन है। 
       

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:virat kohli says my goal has always been to strengthen the team