DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: विराट कोहली ने कहा- महेंद्र सिंह धौनी मेरे लिए हमेशा कप्तान ही रहेंगे

टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली का कहना है कि जब वह पहली बार ड्रेसिंग रूम में गए थे तब महेंद्र सिंह धौनी उनके कप्तान थे और इसी कारण वह (धौनी) हमेशा मन से उनके कप्तान बने रहेंगे।

ms dhoni and virat kohli

टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली का कहना है कि जब वह पहली बार ड्रेसिंग रूम में गए थे तब महेंद्र सिंह धौनी उनके कप्तान थे और इसी कारण वह (धौनी) हमेशा मन से उनके कप्तान बने रहेंगे। आईसीसी ने धौनी की उपलब्धियों पर उनके जन्मदिन से एक दिन पहले ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें कोहली ने यह बात कही है। कोहली ने वीडियो में दशार्ए गए अपने हिस्से में पूर्व भारतीय कप्तान और टीम के सीनियर खिलाड़ी धौनी की जमकर तारीफ की और उन्हें एक महान खिलाड़ी करार दिया। कोहली ने कहा, 'जब मैं पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में गया था तब धौनी मेरे कप्तान थे। आज बेशक मैं भारतीय टीम का कप्तान हूं लेकिन मेरे लिए वह हमेशा मन से मेरे कप्तान बन रहेंगे।' कोहली ने कहा कि धौनी बाहर से जैसे दिखते हैं, अंदर से उससे बिल्कुल भिन्न हैं। 

ये भी पढ़ें: ICC CWC 2019: जसप्रीत बुमराह की खास 'सेंचुरी', मोहम्मद शमी का रिकॉर्ड टूटते-टूटते बचा

विराट कोहली ने हमेशा किया है धौनी का बचाव
बकौल विराट कोहली, 'किसी व्यक्ति के बारे में आप जो कुछ भी बाहर से देखते हैं, चीजें काफी उससे अलग होती है। धौनी भी ऐसे ही हैं।' कप्तान ने कहा कि धौनी इसलिए महान हैं क्योंकि वह दबाव में भी सटीक निर्णय ले सकते हैं। विराट ने कहा, 'उनमें (धौनी) मुश्किल परिस्थितियों में भी खुद को शांत रखने का गजब का कौशल है, इसलिए वह महान हैं। दबाव में भी उनमें अच्छे निर्णय लेने की क्षमता है। उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है।' आईसीसी क्रिकेट विश्व कप  2019 में धीमी बल्लेबाजी को लेकर धौनी आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। लेकिन कोहली ने उनका समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें हमेशा धौनी पर विश्वास रहता है क्योंकि वह हालात को बखूबी समझते हैं। कोहली ने कहा, 'हम सब उन्हें टीम में देखना पसंद करते हैं। मैदान पर वह हर लम्हें का आनंद लेते हैं। पिछले कई वर्षों से हमारी समझ काफी अच्छी रही है।'

ये भी पढ़ें: ICC CWC 2019: जडेजा को मिली प्लेइंग XI में एंट्री, फैन्स ने सुनाई मांजरेकर को खरी-खोटी

जसप्रीत बुमराह ने भी की एमएस धौनी की तारीफ 
उन्होंने कहा, 'जब मैं टीम में गया था तो उन्होंने मुझे इसलिए मौका दिया क्योंकि उन्हें विश्वास था कि मेरी सोच सही है। मैं एकजुट होकर टीम के लिए कुछ भी कर सकता हूं। मैदान के बाहर भी हम दोनों एक-दूसरे को बहुत अच्छे से समझते हैं।' हाल के दिनों में धौनी पर जब भी धीमी बल्लेबाजी को लेकर आलोचनाओं के बाउंसर चले तो कोहली ने सबसे पहले उनका बचाव किया। कोहली के लिए भारतीय टीम में धौनी की मौजूदगी ही एक तरह की सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है क्योंकि वह हर समय खिलाड़ियों को कुछ नया देने और कुछ नया करने की सीख देते हैं और साथ ही प्रेरित करते हैं। आईसीसी ने विडियो में कहा, 'महेंद्र सिंह धौनी सिर्फ एक नाम नहीं है।' भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी धौनी की तारीफ करते हुए कहा, 'जब मैं 2016 में पहली बार भारतीय टीम में आया था तो वह मेरे कप्तान थे, इसलिए मेरे लिए यह बहुत बड़ी राहत थी।' 

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virat Kohli says Mahendra Singh Dhoni will be his captain for lifetime