फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWTC Final: विराट कोहली का बयान- जब मैं क्रीज पर होता हूं तो टीम को चिंता करने की जरूरत नहीं होती

WTC Final: विराट कोहली का बयान- जब मैं क्रीज पर होता हूं तो टीम को चिंता करने की जरूरत नहीं होती

WTC 2023 Final के दौरान विराट कोहली ने बयान दिया है कि जब तक मैं क्रीज पर हूं तो टीम को चिंता करने की जरूरत नहीं, ऐसा मेरा मानना रहा है और इस पर मुझे गर्व होता है, जब मैं ऐसा कर पाने में सक्षम हूं।

WTC Final: विराट कोहली का बयान- जब मैं क्रीज पर होता हूं तो टीम को चिंता करने की जरूरत नहीं होती
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 11 Jun 2023 11:02 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल के दौरान इस बात को स्वीकार किया है कि वह टीम के एक ऐसे सदस्य बनना चाहते हैं जहां ड्रेसिंग रूम में बैठे बाकी खिलाड़ी बिना किसी डर के राहत की सांस लेते रहे कि वे मैदान पर हैं। ऐसा ही मौका अब उनके पास है, जहां वे देश के सबसे बड़े हीरो बन सकते हैं, क्योंकि भारत को WTC फाइनल जीतने के लिए 280 रनों की जरूरत है और विराट 44 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

विराट कोहली ने आईसीसी से बात करते हुए कहा, "मैं बहुत खुश हूं, जिस जगह पर हूं। पिछले कुछ वर्षों में बहुत कुछ हुआ है। मैदान के बाहर बहुत सारी चीजें, मैदान से भी ज्यादा। ऐसी चीजें जो एक लंबे करियर में लंबे समय तक चलती हैं। लंबे समय तक उच्चतम स्तर पर खेलने में जटिलताएं ज्यादातर सभी के साथ होती हैं, लेकिन मुझे लगता है कि मैं फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहा हूं, सभी प्रारूपों में। मैं बस वहां रहने का आनंद ले रहा हूं।" 

उन्होंने आगे कहा, "बस मेरे हाथ में बल्ला है और टीम के लिए काम कर रहा हूं। कुछ ऐसा जो पहले एमएस धोनी के नेतृत्व में, फिर अपनी कप्तानी में और फिर अब रोहित की अुगआई में खेलते हुए लंबे समय तक योगदान देने में मुझे बहुत गर्व महसूस हुआ। एक बल्लेबाज के रूप में मेरी जिम्मेदारी हमेशा समान रही है। और तथ्य यह है कि मुझे फिर से खेल का आनंद लेने को मिल रहा है और मुझ पर अतिरिक्त बोझ नहीं है। मैं वास्तव में उत्साहित और अच्छा महसूस कर रहा हूं।"

विराट ने ये भी बताया कि उनको कैसे मोटिवेशन मिलता है। विराट बोले, "जो बात मुझे प्रेरित करती है वह यह  कि मेरे पास अपनी टीम को जिताने के लिए भारत के लिए खेलने वाले मैच हैं, और मुझे नहीं लगता कि खेल में इससे बड़ी कोई प्रेरणा है। मैं किसी भी गेम की हर सुबह उठता हूं, जिसे मैं इस विश्वास के साथ खेलता हूं कि मैं वह व्यक्ति बनने जा रहा हूं जो मेरी टीम को जिताने वाला है। मैं टीम के लिए योगदान देने से खुश हूं।" 

कैमरन ग्रीन के कैच पर रिकी पोंटिंग ने माना- गेंद जमीन को छू रही थी, लेकिन...

उन्होंने आगे जो कहा वह वाकई में मोटिवेशन से भरा है। विराट ने कहा, "मुझे पता है कि मेरे लिए जारी रखने का यह सही समय नहीं है, लेकिन मैं अभी भी उस व्यक्ति के रूप में उत्साहित हूं जो मेरी टीम को जीत दिलाने में मदद करता है जब मैं वहां बल्लेबाजी कर रहा होता हूं। मैं चाहता हूं कि मेरी टीम सहज महसूस करे और वे राहत की सांस ले सकें कि मैं मैदान पर हूं और मैं वह काम कर सकता हूं। यह कुछ ऐसा है जिस पर मैंने हमेशा और हमेशा बहुत गर्व किया है और मैं बहुत आभारी महसूस करता हूं, उस स्थिति में होने के लिए जहां टीम मुझसे उम्मीद कर सकती है।"  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें