फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा बोले- उनके विश्व रिकॉर्ड बनाने और भारत की जीत से बेहद खुश हूं

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा बोले- उनके विश्व रिकॉर्ड बनाने और भारत की जीत से बेहद खुश हूं

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में टीम इंडिया को मिली जीत पर कहा कि मैं उनके विश्व रिकॉर्ड बनाने और भारत की जीत से बेहद खुश हूं। उन्होंने 50वां वनडे शतक जड़ा। 

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा बोले- उनके विश्व रिकॉर्ड बनाने और भारत की जीत से बेहद खुश हूं
Vikash Gaurहेमंत राजौरा,नई दिल्लीThu, 16 Nov 2023 07:01 AM
ऐप पर पढ़ें

मैं भारत की जीत को विराट कोहली के रिकॉर्ड 50वें शतक पर बेहद खुश महसूस कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि विश्व कप के फाइन में टीम इंडिया की हो जीत होगी। यह कहना है कोहली के करियर के निखारने में अहम भूमिका निभाने वाले उनके कोच रहे राजकुमार शर्मा का। राजकुमार शर्मा ने हिन्दुस्तान संवाददाता से बातचीत में कहा कि उनके लिए इससे ज्यादा बेहतरीन लम्हा किसी भी गुरू के लिए और क्या हो सकता है कि उसके शिष्य ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। 

उन्होंने कहा है कि जब कोहली भी भारत के लिए शतक बनाते हैं, भारत को जीत नसीब होती है। विराट के 50वें शतक के बाद उनके बचपन के कोच राजकुमार ने बताया कि मेरे लिए इससे बेहतर कुछ नहीं है। हर कोई खुश है, उनके सभी प्रशंसक खुश हैं। एक कोच के रूप में मेरे लिए, विराट द्वारा अपना 50 वां वनडे शतक बनाने और विश्व रिकॉर्ड बनाने से बड़ा कोई अन्य क्षण नहीं हो सकता है। यह एक बड़ी उपलब्धि है और मैं उनके लिए खुश हूं। मुझे उम्मीद है कि वह अपना फॉर्म इसी तरह जारी रखेंगे।

कोहली के फोन पर भावुक हो गए थे राजकुमार

राजकुमार ने कुछ समय पहले का विराट कोहली से जुड़ा एक किस्सा साझा किया। उन्होंने बताया था कि जब विराट कोहली सभी प्रारूपों के कप्तान बने, तो उन्होंने मुझे फोन किया और कहा, "सर, मैं साइकिल पर आता था, किट बैग को सामने रखते हुए, क्या हमने नहीं सोचा होगा कि मैं यहां तक पहुंचूंगा" - यह मेरे लिए एक बहुत ही इमोशनल पल था। 

मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली तक...भारत ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में बना दिए ये धांसू वर्ल्ड रिकॉर्ड

द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित राजकुमार शर्मा दिल्ली में अपनी क्रिकेट एकेडमी चलाते हैं। उन्होंने साल 1998 में वेस्ट दिल्ली में अपनी एकेडमी की शुरुआत की थी, जिसमें विराट कोहली भी क्रिकेट की बारीकियां सीखने आते थे। कोहली की शुरुआत राजकुमार शर्मा के एकेडमी से ही हुआ था। राजकुमार शर्मा दिल्ली के लिए 1986 से 1991 के बीच फर्स्ट क्लास मैचों में प्रतिनिधित्व किया था। वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ ब्रेक गेंदबाज थे। उन्हें 2016 में उनकी कोचिंग के लिए उन्हें द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

भारत की जीत पर जमकर हुई आतिशबाजी

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की जीत पर राजधानी दिल्ली में भी जमकर जश्न मनाया गया। न्यूजीलैंड की टीम के ऑल आउट होते ही दिल्ली में लोगों ने जमकर आतिशबाजी की और जश्न मनाया। दिल्ली के कई बड़े बाजारों और ऑफिसों में बड़ी स्क्रीन पर मैच देखने का इंतजाम किया गया था। लोग मैच के दौरान अपनी सीट पर चिपककर बैठे रहे। जैसे ही मोहम्मद शमी की गेंद पर न्यूजीलैंड का आखिरी विकेट गिरा तो लोगों ने आतिशबाजी और जश्न मनाना शुरू कर दिया। कई इलाकों में लोग सड़कों पर निकल आए। अब भारत 19 नवंबर को फाइनल में जीत के लिए उतरेगा। फाइनल में भारत का मुकाबला गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरी सेमीफाइनल विजेता टीम से होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें