फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: विराट कोहली की चीते सी चुस्त फील्डिंग देखकर भौचक्के रह गए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, एक नहीं दो बार किया कमाल

VIDEO: विराट कोहली की चीते सी चुस्त फील्डिंग देखकर भौचक्के रह गए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, एक नहीं दो बार किया कमाल

कोहली फील्डिंग के दौरान चीते से चुस्त दिखे, उन्होंने अपनी लाजवाब फील्डिंग से एक नहीं बल्कि दो बार ऑस्ट्रेलिया को हैरान किया। यह दोनों ही कमाल विराट ने आखिरी 2 ओवर में किए।

VIDEO: विराट कोहली की चीते सी चुस्त फील्डिंग देखकर भौचक्के रह गए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, एक नहीं दो बार किया कमाल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 17 Oct 2022 01:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत ने पहले वॉर्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप की अपनी तैयारियों को पुख्ता किया। बल्लेबाजी में जहां केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जड़ सुर्खियां बटोरी, वहीं आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी दिल जीत ले गए। इनके अलावा विराट कोहली फील्डिंग के दौरान चीते से चुस्त दिखे, उन्होंने अपनी लाजवाब फील्डिंग से एक नहीं बल्कि दो बार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को हैरान किया। यह दोनों ही कमाल विराट कोहली ने आखिरी दो ओवर में किया और मैच को भारत के पक्ष में झुकाया।

IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव की तारीफ में इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने पढ़े कसीदे, बताया दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज

19वें ओवर की दूसरी गेंद पर जोश इंगलिस हलके हाथ से शॉट खेलकर एक रन चुराना चाहते थे, ताकि स्ट्राइक टिम डेविड को मिल सके। मगर 30 गज के घेरे में तैनात विराट कोहली ने फूर्ती से गेंद को पकड़ा और सीधा स्टंप पर दे मारा। कोहली के इस रन आउट से खतरनाक बल्लेबाज टिम डेविड 2 गेंदों पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अगर टिम डेविड आखिर तक रुकते तो यह मैच ऑस्ट्रेलिया जीत सकता था।

कौन दे रहा है किसे टिप्स? प्रैक्टिस सेशन में मोहम्मद शमी के साथ नजर आए शाहीन शाह अफरीदी

विराट कोहली ने दूसरी बार दिल पारी के आखिरी यानि 20वें ओवर में जीता जब ऑस्ट्रेलिया जीत से 11 रन दूसर था। शमी ने तीसरी गेंद ओवर पिच डाली और बल्लेबाजी कर रहे पैट कमिंस ने सामने की तरफ हवाई फायर कर दी। लॉन्ग ऑन की दिशा में तैनात विराट कोहली ने एक हाथ से हवा में उछलकर लाजवाब कैच पकड़ा। कोहली के इस प्रयास को देखने के बाद पैट कमिंस समेत हर कोई हैरान था। अगर यहां भी कोहली मुस्तैदी नहीं दिखाते तो ऑस्ट्रेलिया आसानी से मैच जीत जाती।

महज 12 गेंदों में भारतीय गेंदबाजों ने पलट दिया वॉर्म-अप मैच का नतीजा, ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल

बात मुकाबले की करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 187 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर के सामने ऑस्ट्रेलिया 180 रनों पर ढेर हो गई। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए, वहीं एरोन फिंच ने 76 रनों की शानदार पारी खेली।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें