फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट'माही शॉट', 97 मीटर का सिक्स जड़ते ही विराट कोहली को याद आए एमएस धोनी, वायरल हो रहा ये वीडियो

'माही शॉट', 97 मीटर का सिक्स जड़ते ही विराट कोहली को याद आए एमएस धोनी, वायरल हो रहा ये वीडियो

Virat Kohli in India vs Sri Lanka 3rd ODI: दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने तूफानी शतकीय पारी खेली। वह नाबाद पवेलियन लौटे।

'माही शॉट', 97 मीटर का सिक्स जड़ते ही विराट कोहली को याद आए एमएस धोनी, वायरल हो रहा ये वीडियो
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 16 Jan 2023 02:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम की 'रन मशीन' कहे जाने वाले विराट कोहली का बल्ला इन दिनों जमकर बोल रहा है। उन्होंने पिछले चार वनडे मैचों में तीन शतक ठोक दिए हैं। उन्होंने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में नाबाद 166 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने 110 गेंदों का सामना करने के बाद 13 चौके और 8 छक्के जड़े। उनकी धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने 390/5 का विशाल स्कोर खड़ा किया और श्रीलंका को 317 रन से रौंद डाला। भारत ने श्रीलंका का तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से सूपड़ा किया।

कोहली को आई धोनी की याद

कोहली को तिरुवनंतपुरम में शतकीय पारी के दौरान एक शॉट खेलने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की याद आ गई। दरअसल, कोहली ने कसुन रजिथा द्वारा डाले गए 44वें ओवर की तीसरी गेंद पर धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलकर सिक्स उड़ाया। कोहली सिक्स लगाने के बाद नॉन-स्ट्राइकर एंड पर श्रेयस अय्यर के पास गए और 'माही शॉट' बोलते हुए नजर। यह छक्का 97 मीटर का था। कोहली के हेलीकॉप्टर शॉट का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। कोहली ने अय्यर के साथ तीसरे विकेट के लिए 108 रन की अहम साझेदारी की।

प्लेयर ऑफ द सीरीज बने कोहली

कोहली ने श्रीलंका वनडे सीरीज में सर्वाधिक 283 रन बनाए। वह रनों का अंबार लगाने के चलते प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए। कोहली को पहले और तीसरे वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से भी नवाजा गया। उन्होंने तीसरे मैच में शतक लगाते ही रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। कोहली किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक (10) जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने घरेलू मैदान पर सबसे अधिक शतक (21) का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। उनसे पहले यह रिकॉर्ड महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।