फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजब एशिया कप 2012 में रोहित-विराट के मैदान पर टकराने से नाराज हो गए थे धोनी 

जब एशिया कप 2012 में रोहित-विराट के मैदान पर टकराने से नाराज हो गए थे धोनी 

कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ है। लगभग पूरी दुनिया में लॉकडाउन की वजह से क्रिकेटर्स भी अपने घरों में परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं, लेकिन इसके साथ ही सोशल मीडिया के...

जब एशिया कप 2012 में रोहित-विराट के मैदान पर टकराने से नाराज हो गए थे धोनी 
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 31 May 2020 12:48 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ है। लगभग पूरी दुनिया में लॉकडाउन की वजह से क्रिकेटर्स भी अपने घरों में परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं, लेकिन इसके साथ ही सोशल मीडिया के जरिये फैन्स के बीच जुड़े हुए हैं। लॉकडाउन के दौरान क्रिकेटरों के बीच इंस्टाग्राम लाइव चैट सेशन काफी पॉपुल हुआ है। बहुत सारे खिलाड़ी अबतक एक-दूसरे के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट सेशन में बातचीत कर चुके हैं। अब हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंस्टाग्राम लाइव चैट सेशन में हिस्सा लिया और कई मजेदार किस्से फैन्स के साथ शेयर किए। 

अश्विन ने विराट कोहली के साथ सेशन में कई बातें कीं। दोनों ही खिलाड़ियों ने यह माना कि खेलते समय मानसिक मजबूत के लिए ध्यान लगाना जरूरी होता है। इस दौरान विराट कोहली ने एशिया कप 2012 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैच के एक वाकये को याद किया। 

महेंद्र सिंह धोनी पर RCB ने क्यों नहीं खेला था दांव, चारू शर्मा ने किया खुलासा

भारत ने इस मैच में 330 रन बनाए थे। रविचंद्रन अश्विन के एक ओवर में कोहली और रोहित शर्मा एक दूसरे से बुरी तरह टकरा गए थे। कोहली ने इस एपिसोड को याद करते हुए कहा, ''मैं डीप मिड विकेट पर खड़ा था और रोहित डीप स्क्वेयर लेग पर। रोहित मेरी तरफ गेंद लेने के लिए आ रहे था। मेरा सिर रोहित के कंधे से टकरा गया। लिहाजा एक रन की जगह हमने तीन रन दिए। महेंद्र सिंह धोनी इससे खुश नहीं थे। वह सोच रहे थे कि इस तरह हम तीन रन कैसे दे सकते हैं।''

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Wow what a finale on #reminiscewithash . Must watch guys

A post shared by Stay Indoors India 🇮🇳 (@rashwin99) on

इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी के अनुकूल इस पिच पर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। नासिर जमशेद और मोहम्मद हफीज के  बीच 224 रनों को ओपनिंग साझेदारी हुई। टीम इंडिया को 330 रनों का पीछा करना था। सचिन 52 रन बनाने के बाद आउट हो गए। रोहित और कोहली के बीच तीसरी विकेट के लिए 168 रनों की भागीदारी हुई। रोहित शर्मा ने 68 रन बनाए। भारत यह मैच 6 विकेट से जीत गया, लेकिन एशिया कप में भारत फाइनल में नहीं पहुंच पाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें