फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: कप्तानी से हटने के बाद टीम के साथ पहली बार नजर आए विराट कोहली, सोशल मीडिया पर फैंस के कमेंट ने जीता दिल

IND vs SA: कप्तानी से हटने के बाद टीम के साथ पहली बार नजर आए विराट कोहली, सोशल मीडिया पर फैंस के कमेंट ने जीता दिल

भारत के सबसे सफल कप्तान में से एक विराट कोहली ने शनिवार को टेस्ट कप्तानी छोड़ने का बड़ा फैसला किया, जिसके बाद वह बतौर बल्लेबाज 2015 के बाद पहली बार भारतीय टीम के लिए खेलने के लिए तैयार हैं।...

IND vs SA: कप्तानी से हटने के बाद टीम के साथ पहली बार नजर आए विराट कोहली, सोशल मीडिया पर फैंस के कमेंट ने जीता दिल
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 17 Jan 2022 03:32 PM

इस खबर को सुनें

भारत के सबसे सफल कप्तान में से एक विराट कोहली ने शनिवार को टेस्ट कप्तानी छोड़ने का बड़ा फैसला किया, जिसके बाद वह बतौर बल्लेबाज 2015 के बाद पहली बार भारतीय टीम के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। विराट कोहली इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का हिस्सा हैं। इससे पहले विराट कोहली ने आखिरी बार बतौर बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरे टेस्ट मैच में शानदार 169 रन बनाए थे। 

कप्तानी छोड़ने के बाद पहली बार नीली जर्सी में दिखेंगे कोहली

सितंबर 2021 में कोहली ने घोषणा की थी कि वह टी20 विश्व कप 2021 के बाद टी20 नेतृत्व छोड़ देंगे। इवेंट के बाद बीसीसीआई ने कोहली को वनडे कप्तान के रूप में हटा दिया और रोहित शर्मा को नया कप्तान बना दिया था। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने तर्क दिया था कि कोहली के टी20 कप्तानी छोड़ने के फैसले के कारण बोर्ड ने उन्हें वनडे कप्तान के पद से हटा दिया। दिलचस्प बात ये है कि विराट कोहली सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ने के बाद बतौर बल्लेबाज पहली बार मैदान पर उतरेंगे। विराट कोहली टी20 और वनडे कप्तानी छोड़ने के बाद पहली बार नीली जर्सी में खेलते हुए नजर आएंगे। टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी, लेकिन विराट उस सीरीज का हिस्सा नहीं थे। 

 

विराट कोहली को जिंदगीभर रहेगा इस बात का मलाल, अपना ही सपना नहीं हुआ पूरा 

 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम ने तैयारी शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने ट्विटर पर ट्रेनिंग सेशन की तस्वीर शेयर की है, जिसमें साथी खिलाड़ियों के साथ पूर्व कप्तान विराट कोहली भी नजर आ रहे हैं।

 

 

 

बीसीसीआई ने तस्वीरें शेयर करके लिखा, ''वनडे मोड ऑन, हम बोलैंड पार्क में वनडे की तैयारी शुरू के लिए तैयार'' बीसीसीआई द्वारा शेयर ट्रेनिंग की तस्वीरों पर फैंस ने भी कमेंट किए हैं। फैंस का मानना है कि कोहली बतौर बल्लेबाज एक बार फिर धमाका करेंगे।

 

 

 

इससे पहले टीम को हाल ही में समाप्त तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा है। विराट कोहली का भारतीय कप्तान के रूप में उनका आखिरी मैच केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट था, जिसे भारत ने 14 जनवरी को सात विकेट से गंवा दिया था।

epaper