फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC RANKING: विराट ने तेंदुलकर, गांगुली और धौनी को छोड़ा पीछे, बने सर्वश्रेष्ठ भारतीय

ICC RANKING: विराट ने तेंदुलकर, गांगुली और धौनी को छोड़ा पीछे, बने सर्वश्रेष्ठ भारतीय

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने वनडे इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी की है। रविवार को खे

Namitaलाइव हिन्दुस्तान टीम,दुबईMon, 30 Oct 2017 02:35 PM

आईसीसी रैकिंग में टॉप पर विराट

आईसीसी रैकिंग में टॉप पर विराट1 / 2

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने वनडे इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी की है। रविवार को खेले गए मैच के बाद रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के फैन्स के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। रैकिंग प्वॉइंट्स के मामले में विराट ने सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धौनी को पीछे छोड़ दिया है। भारत की ओर से आईसीसी वनडे रैकिंग में तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा रेटिंग प्वॉइंट्स का रिकॉर्ड था, जो अब टूट गया है।

तेंदुलकर के 887 रेटिंग प्वॉइंट रह चुके हैं, जबकि विराट के ताजा रैकिंग में 889 प्वॉइंट्स हो गए हैं। विराट ने इसके साथ ही नंबर-1 पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। नंबर-2 पर दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स हैं। डिविलियर्स के 872 प्वॉइंट्स हैं। वहीं डेविड वॉर्नर के 865 प्वॉइंट्स हैं। 

आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में टॉप-10 में दो भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। नंबर-1 पर कप्तान और नंबर-7 पर उप-कप्तान रोहित शर्मा हैं। रोहित शर्मा के 799 प्वॉइंट हैं। नंबर-4 पर पाकिस्तान के बाबर आजम और नंबर-5 पर दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक हैं।

WOW! ऐसे जड़ी गई टी20 इंटरनेशनल की सबसे तेज सेंचुरी, टूटते-टूटते बचा युवी के छह छक्कों का RECORD

टर्निंग प्वॉइंटः धौनी की सूझबूझ से भारत ने जीता मैच, ऐसे मिला था सबसे बड़ा विकेट

आगे की स्लाइड में जानें भारत की ओर से कौन हैं टॉप-4 रेटिंग वाले ऑलटाइम बल्लेबाज...

1998 में तेंदुलकर के थे 887 प्वॉइंट्स

1998 में तेंदुलकर के थे 887 प्वॉइंट्स2 / 2

तेंदुलकर के 887 प्वॉइंट रह चुके हैं, जबकि सौरव गांगुली के 844 प्वॉइंट्स तक पहुंचे थे। इसके अलावा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के नाम 836 प्वॉइंट्स रह चुके हैं। 1998 में तेंदुलकर जबर्दस्त फॉर्म में थे और इसी दौरान आईसीसी वनडे रैंकिंग में उनके 887 प्वॉइंट्स हुए थे। इसके अलावा टी20 रैकिंग में भी विराट नंबर-1 बल्लेबाज बने हुए हैं। विराट के 811 प्वॉइंट्स हैं।