DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विराट कोहली ने एक हाथ से लपका हवा में जबरदस्त कैच, देखें- VIDEO

India vs West Indies: एविन लुईस को चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने विराट कोहली के हाथों कैच कराकर आउट किया। यह बेहतरीन कैच था, जिसे विराट ने हवा में एक हाथ से लपका।

virat kohli catch  twitter

India vs West Indies 2019, 2nd ODI: कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की 120 रनों की शानदार शतकीय पारी और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के 31 रन पर चार विकेट के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को 59 रनों से मात दी। इसी के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी ले ली है। भारतीय कप्तान विराट को उनके शानदार शतक और तीन कैचों के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला। विराट ने 125 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से शानदार 120 रन बनाए। विराट का यह 42वां वनडे शतक था। अपनी शानदार पारी के साथ-साथ विराट ने अपनी शानदार फील्डिंग से भी सबका दिल जीत लिया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में एक बेहतरीन कैच पकड़कर एविन लुईस को पवेलियन की राह दिखाई। चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम ने सधी हुई शुरुआत की, लेकिन अपने वनडे करियर का रिकॉर्ड 300वां मैच खेलने उतरे सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और मात्र 11 रन के स्कोर पर पवेलियन चले गए। क्रिस गेल ने एविन लुईस के साथ पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े और टीम को संतुलित शुरुआत दिलाई।

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर की भविष्यवाणी, वनडे में 80 शतक ठोकेंगे विराट कोहली

विंडीज की टीम हालांकि इस शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी और उसके तीन विकेट 92 के स्कोर पर गिर गए। जहां एक तरफ टीम की पारी लड़खड़ाती रही। वहीं, लुईस धैर्य रखकर टीम का स्कोर आगे बढ़ाते रहे। लुईस ने 80 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के के सहारे सर्वाधिक 65 रन बनाए। 

VIDEO: विराट कोहली ने बताया, वह मैदान पर क्यों करने लगते हैं डांस

भारत के लिए खतरनाक हो रहे एविन लुईस को विराट कोहली ने कैच किया। उन्हें चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने विराट कोहली के हाथों कैच कराकर आउट किया। यह बेहतरीन कैच था। 28वें ओवर की दूसरी गेंद पर एविन लुईस शॉर्ट पिच गेंद पर शॉट खेला, लेकिन विराट कोहली ने बिना मौका गंवाए, हवा में उछलते हुए एक हाथ से इस कैच को लपक लिया। 

अपनी शानदार शतकीय पारी के दौरान विराट कोहली ने पाकिस्तान के जावेद मियांदाद का वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा और वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने 2000 रन भी पूरे कर लिए। विराट ने पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के 11363 रन को पीछे छोड़ा और 11406 रन के साथ एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले आठवें बल्लेबाज बने। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 14 अगस्त को खेला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virat Kohli pulls off a one handed catch to send Evin Lewis in 2nd odi india vs west indies watch video