फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली ने की शतकवीर शुभमन गिल की तारीफ, बोले- आगे बढ़ो और...

विराट कोहली ने की शतकवीर शुभमन गिल की तारीफ, बोले- आगे बढ़ो और...

आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली ने गुजरात टाइटन्स के पहले शतकवीर शुभमन गिल की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि आगे बढ़ो और अगली पीढ़ी का नेतृत्व करो। गिल इस सीजन दूसरे सबसे बड़े रन स्कोरर हैं। 

विराट कोहली ने की शतकवीर शुभमन गिल की तारीफ, बोले- आगे बढ़ो और...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 16 May 2023 11:13 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की तारीफ की है। शुभमन गिल ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2023 के 62वें लीग मैच में शतक जड़ा। ये शतक गुजरात टाइटन्स के लिए पहला शतक था, जबकि शुभमन गिल के करियर का भी ये पहला आईपीएल शतक था। इससे विराट कोहली काफी प्रभावित नजर आए और उन्होंने गिल की तारीफ की। 

दरअसल, विराट कोहली ने मंगलवार की सुबह शुभमन गिल की तारीफ में इंस्टा स्टोरी डाली। इसमें गिल शतक को सेलिब्रेट करते नजर आ रहे हैं। विराट ने उनको शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि आगे बढ़ो और अगली पीढ़ी का नेतृत्व करो। विराट कोहली ने इंस्टा स्टोरी में गिल को टैग करते हुए लिखा, "वहां क्षमता है तो वहां फिर गिल है। आगे बढ़ो और अगली पीढ़ी का नेतृत्व करो। भगवान आपका भला करे शुभमन गिल।"

बता दें कि शुभमन गिल के लिए आईपीएल 2023 शानदार गुजरा है। खासकर अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम उनको रास आया है, जहां वे एक शतक और तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं। वे आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनसे आगे फाफ डुप्लेसी हैं, जबकि उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के ओपनर यशस्वी जायसवाल को पीछे छोड़ने का काम किया है।  

इस मैच में जहां बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरस रहे थे, उसी मैच में शुभमन गिल ने 58 गेंदों में 13 चौके और 1 छक्के की मदद से 101 रनों की पारी खेली। ये उनके आईपीएल करियर की सबसे बड़ी पारी थी, क्योंकि इससे पहले उन्होंने कई बार 90 रनों का आंकड़ा जरूर पार किया था, लेकिन तीन अंकों वाला जादुई स्कोर हासिल नहीं कर पा रहे थे। हालांकि, एसआरएच के खिलाफ उन्होंने सारे बंधन तोड़ दिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें