virat kohli or steve smith who is best sourav ganguly know about sourav ganguly answer - विराट कोहली बेस्ट हैं या स्टीव स्मिथ? जानिए सौरव गांगुली का जवाब DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विराट कोहली बेस्ट हैं या स्टीव स्मिथ? जानिए सौरव गांगुली का जवाब

सौरव गांगुली ने कहा है कि वह विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कोहली अब भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं जबकि स्मिथ का रिकॉर्ड खुद बोलता है।

virat kohli and steve smith  cricket australia getty images

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि वह विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कोहली अब भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं जबकि स्मिथ का रिकॉर्ड खुद बोलता है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ ने एशेज सीरीज-2019 में 110 के औसत से पांच मैचों की सात पारियों में 774 रन बनाए हैं। स्मिथ अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कायम हैं। 

गांगुली ने टाटा स्टील कोलकाता 25 के मैराथन लॉन्च कार्यक्रम से इतर कहा, “ ये वे सवाल हैं जिनका जवाब नहीं दिया जा सकता। विराट इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। इसलिए हम इससे खुश हैं।” 

ICC World Test Championship Point Table: एशेज सीरीज ड्रॉ के बाद ऑस्ट्रेलिया नंबर 4 पर, भारत टॉप पर बरकरार

स्टीव स्मिथ के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “उनका रिकॉर्ड खुद बोलता है। 26 टेस्ट शतक लगाना एक अद्भुत रिकॉर्ड है।” टाटा स्टील कोलकाता 25वें मैराथन का छठा संस्करण 15 दिसंबर को यहां आयोजित किया जाएगा। 

सौरव गांगुली इस समय बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष हैं। इसके अलावा वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ सलाहकार के रूप में जुड़े हुए हैं। पूर्व भारतीय कप्तान ने महेंद्र सिंह धौनी के भविष्य को लेकर कहा, “मुझे नहीं पता कि चयनकर्ता क्या सोचते हैं और विराट क्या सोचते हैं। वे (धौनी) महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और उन्हें ही निर्णय लेने दें।” 

IND A vs SA A: दूसरा अनऑफिशियल टेस्ट आज से शुरू, शुभमन गिल पर होंगी नजरें

गांगुली ने साथ ही कहा कि भारत अपने घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज जीतने का दावेदार है। उन्होंने कहा, “भारत प्रबल दावेदार है। घर में भारत एक खतरनाक टीम है और उसे हराना बहुत मुश्किल है। यह कई सालों से चली आ रही है।” 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:virat kohli or steve smith who is best sourav ganguly know about sourav ganguly answer