Virat Kohli or Sachin Tendulkar know about Brian Lara favourite - विराट कोहली या सचिन तेंदुलकर, जानें कौन है ब्रायन लारा का फेवरेट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विराट कोहली या सचिन तेंदुलकर, जानें कौन है ब्रायन लारा का फेवरेट

ब्रायन लारा ने कहा, विराट कोहली रन मशीन हैं, लेकिन माफ कीजिए मेरी पसंद सचिन तेंदुलकर हैं। उन्होंने कहा कि सचिन ने क्रिकेट पर अविश्वसनीय प्रभाव छोड़ा है।

virat kohli  reuters

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपने ऑल टाइम फेवरेट में विराट कोहली पर सचिन तेंदुलकर को प्राथमिकता दी है। जब ब्रायन लारा से सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को लेकर सवाल पूछा गया तो लारा ने कहा, विराट कोहली रन मशीन हैं, लेकिन माफ कीजिए मेरी पसंद सचिन तेंदुलकर हैं।

उन्होंने कहा कि सचिन ने क्रिकेट पर अविश्वसनीय प्रभाव छोड़ा है। लारा ने कहा, सचिन ने क्रिकेट पर अपना जो प्रभाव छोड़ा है वह अविश्वसनीय है। क्योंकि जिस पीरियड में सचिन ने क्रिकेट खेली, उस समय भारतीय पिचों पर भी भारतीय बल्लेबाज अच्छा नहीं खेल पाते थे। लेकिन सचिन हर पिच पर बेस्ट थे। आज भी भारतीय बल्लेबाज केवल एक पिच पर ही बेस्ट परफॉर्म करते हैं।

PIC: लीड्स की सड़कों पर मस्ती करती नजर आए टीम इंडिया के खिलाड़ी

50 वर्षीय लारा ने आगे कहा कि कोहली पूरी दुनिया में बाकी सब बल्लेबाजों से आगे हैं। आपके सवाल की तरफ लौटूं तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि विराट कोहली और दुनिया के शेष बल्लेबाजों के बीच बहुत बड़ा गैप है। रोहित शर्मा ने इस विश्व कप में 4 शतक लगाए हैं। 

उन्होंने कहा कि जॉनी बेयरेस्टो या जो भी अन्य बल्लेबाज हैं, यदि आप इनसे टी-20 में, टी-10 में या 100 गेंदों के क्रिकेट में या टेस्ट में कहेंगे तो केवल विराट कोहली ही रन बनाते हैं। 

ब्रायन लारा ने कहा, यदि आज भारतीय बल्लेबाज विदेशी पिचों पर अच्छा खेल रहे हैं तो उसके पीछे सचिन तेंदुलकर ही हैं। उन्होंने ही भारतीय बल्लेबाजों को यह आत्मविश्वास दिया है। इस बीच लारा ने कैरेबियन क्रिकेट की स्थिति पर अफसोस प्रकट किया। 

वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं धौनी, बैट कर रहा इशारा

वेस्टइंडीज पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है। उन्होंने कहा, हर देश हर खेल में एक सर्कल पूरा करता है। लेकिन कुछ समय बाद हम दोबारा वहीं पहुंच जाते हैँ। लेकिन हम पिछले काफी समय से वहीं वहीं घूम रहे हैं जो बेहद खराब है। 

इस प्रोग्राम में लारा ने अपने शुरुआती दिनों की चर्चा की। और क्रिकेट में अपने पिता के योगदान को याद किया। उन्होंने स्पिन जोड़ी श्रीलंका के मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न से अपने रिश्तों पर बात की। उन्होंने तेंदुलकर से अपने रिश्तों पर भी बात की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virat Kohli or Sachin Tendulkar know about Brian Lara favourite