DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: भारत-पाक मैच को लेकर विराट कोहली ने कही ये बात

विराट कोहली ने कहा, “मुझे लगता है कि भारत-पाकिस्तान के मुकाबले का सभी को इंतजार रहता है। हां, हम भी रोमांच महसूस करते हैं, लेकिन जब आप मैदान में कदम रखते हो तो यह बेहद पेशेवर हो जाता है।”

virat kohli  sarfaraz ahmed   cricketworldcup

भारतीय टीम तीसरे विश्व कप खिताब के लिए लंदन पहुंच चुकी है। विश्व कप (ICC World cup 2019) में भारत को अपना पहला प्रैक्टिस मैच शनिवार (25 मई) को न्यूजीलैंड के साथ खेलना है।  भारत को विश्व कप में अपना पहला मुकाबला पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। उससे पहले भारत दो अभ्यास मैच खेलने हैं। भारत को इस विश्व कप में 16 जुलाई को पाकिस्तान के खिलाफ भी खेलना है। कोहली से जब इस हाई वोल्टेज मुकाबले के बारे में पूछा गया थो उन्होंने कहा कि यह एक आम मैच की तरह है। 

विराट कोहली ने कहा, “मुझे लगता है कि भारत-पाकिस्तान के मुकाबले का सभी को इंतजार रहता है। हम इस बात को हमेशा कहते आए हैं। अगर आप खिलाड़ियों से पूछेंगे तो हमारे लिए यह मैच प्रशंसकों की भावना से अलग है। हां, हम भी रोमांच महसूस करते हैं, लेकिन जब आप मैदान में कदम रखते हो तो यह बेहद पेशेवर हो जाता है।”

INDvsNZ,CWC 2019: प्लेइंगXI से लेकर पिच रिपोर्ट तक, जानें यहां सबकुछ

कोहली ने कहा, “हमारे लिए यह बाकी के मैचों की तरह है जिसे हम जीतना चाहते हैं। हां, यह मैच दबाव लाता है क्योंकि स्टेडियम में माहौल अलग होता है। लेकिन मैदान में जाते ही हमारे लिए यह सिर्फ क्रिकेट का मैच है। हम इस बात को लगातार कहते आ रहे हैं और यही सच है।”

विराट कोहली ने कहा कि वह विश्व कप में टीम का कप्तान बनकर काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं। कोहली के मुताबिक, “मेरे लिए विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी करना सम्मान की बात है। सभी टीमें पहला मैच खेलने के लिए उत्साहित हैं। उसके बाद पता चलेगा की हमें टूर्नामेंट में आगे कैसे जाना है और कहां काम करना है।”

कप्तान विराट कोहली ने विश्व कप की 10 टीमों के कप्तानों के बीच कहा है कि इंग्लैंड अपनी परिस्थितियों में खिताब की प्रबल दावेदार हैं। विराट ने कहा, “मैं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच की बात से सहमत हूं कि इंग्लैंड अपनी परिस्थितियों में खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है। यह इस टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम है।”

VIDEO: वर्ल्ड कप से पहले यह मजेदार खेल खेलते हुए नजर आई टीम इंडिया

विराट ने साथ ही कहा, “मैं इयोन मॉर्गन की इस बात से भी सहमत हूं कि कि सभी 10 टीमें इतनी संतुलित हैं कि सब एक-दूसरे को हराने का दमखम रखती हैं। तथ्य यह है कि यह ऐसा टूर्नामेंट है जहां हमें हर टीम से एक बार खेलना है और यही बात इसे चुनौतीपूर्ण बनाती है और यह इस टूर्नामेंट की सबसे खास बात होगी। यह अब तक सबसे प्रतिस्पधार्त्मक टूर्नामेंट होगा।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virat Kohli on India vs Pakistan clash at World Cup 2019 calls it much different from fans perspective