फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली ने 50वीं वनडे सेंचुरी के बाद दिया धांसू बयान, सचिन-अनुष्का का किया जिक्र, कहा- कभी नहीं लगा कि...

विराट कोहली ने 50वीं वनडे सेंचुरी के बाद दिया धांसू बयान, सचिन-अनुष्का का किया जिक्र, कहा- कभी नहीं लगा कि...

विराट कोहली वनडे में सबसे से ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने बुधवार को 50वां वनडे शतक जमाया। कोहली ने ऐतिहासिक सेंचुरी के बाद धांसू बयान दिया। उन्होंने सचिन और अनुष्का का जिक्र किया।

विराट कोहली ने 50वीं वनडे सेंचुरी के बाद दिया धांसू बयान, सचिन-अनुष्का का किया जिक्र, कहा- कभी नहीं लगा कि...
Md.akram भाषा,मुंबईWed, 15 Nov 2023 08:43 PM
ऐप पर पढ़ें

विराट कोहली ने जब क्रिकेट के मैदान में एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि के साथ रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया तो उनके नायक ने तालियां बजाईं, उनकी पत्नी ने 'फ्लाईंग किस' दिए और फुटबॉल के एक पूर्व दिग्गज ने दर्शकों से खचाखच भरे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हतप्रभ होकर इस नजारे का लुत्फ उठाया। विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली ने एक बार फिर बड़े मैचों में अपनी काबिलियत का लोहा मनवाते हुए बुधवार को यहां वनडे क्रिकेट में अपना 50वां शतक पूरा किया। कोहली का हौसला बढ़ाने के लिए स्टेडियम में तेंदुलकर, कोहली की अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा और फुटबॉल के दिग्गज डेविड बेकहम मौजूद थे।

कोहली ने 113 गेंद में 117 रन बनाए। उन्होंने भारतीय पारी के बाद प्रसारकों से कहा, ''अच्छा, मैं महसूस कर रहा हूं... (थोड़ा विराम लेने के बाद), उस महान व्यक्ति (तेंदुलकर) ने मुझे बधाई दी। मेरे लिए यह सब एक सपने जैसा लगता है, यह असली है। यह सच होना बहुत शानदार है।'' उन्होंने कहा, ''मुझे कभी नहीं लगा कि मैं अपने करियर में इस मुकाम तक पहुंच पाऊंगा। यह सेमीफाइनल है, बस खुशी है कि सब कुछ एक साथ हुआ।'' इस मुकाम पर पहुंचने के बाद, कोहली ने छलांग लगाते हुए अपने हाथों को हवा में उठाया और भी दर्शक दीर्धा की ओर देखते हुए मैदान पर घुटने के बल बैठ गए। उन्होंने सिर झुकाकर तेंदुलकर और प्रशंसकों का अभिवादन किया।

विराट कोहली को 50वें शतक की पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई, बोले- उन्होंने सिर्फ सेंचुरी नहीं जड़ी बल्कि...

उन्होंने कहा, ''यह सपनें जैसी बात है, अनुष्का (शर्मा) वहां थीं, सचिन पाजी वहां स्टैंड में थे। मेरी जीवन साथी, मेरा हीरो वह वहां बैठे हैं। और वानखेड़े में ये सभी प्रशंसक।'' उन्होंने कहा, ''मेरे लिए इसे समझना बहुत मुश्किल है, लेकिन अगर मैं एक आदर्श तस्वीर बना सकूं तो मैं चाहूंगा कि वह यही तस्वीर हो।'' अपनी पारी के दौरान, कोहली विश्व कप के एक सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। उन्होंने तेंदुलकर के 2003 सत्र में बनाए गए 673 रनों को पीछे छोड़ दिया। कोहली इस विश्व कप में तीन शतक और पांच अर्धशतक की मदद से अब तक 711 रन बना चुके है।

उन्होंने कहा, "मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात अपनी टीम को जीत दिलाना है। मुझे इस टूर्नामेंट में एक भूमिका दी गई है और मैं आखिरी ओवरों तक खेलने की कोशिश करता हूं। मैंने भूमिका निभाई ताकि दूसरे खिलाड़ी खुल कर खेल सके।'' उन्होंने कहा, ''मैं निरंतर अच्छा प्रदर्शन इस लिए कर पा रहा हूं क्योंकि मैं परिस्थितियों के मुताबिक और टीम के लिए खेलता हूं।'' रोहित शर्मा (29 गेंदों पर 47 रन) और शुभमन गिल (66 गेंदों पर नाबाद 80 रन) की आक्रामक शुरुआत के बाद, कोहली और श्रेयस अय्यर (70 गेंदों पर 105 रन) ने गति को बनाये रखा।

कोहली की 50वें सेंचुरी पर हफीज की हुई बेइज्जती, माइकल वॉन ने चलाया तीन शब्दों का 'घातक तीर'

इसके बाद लोकेश राहुल (20 गेंदों पर 39 रन) ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिससे भारतीय टीम चार विकेट पर 397 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही। कोहली ने कहा, ''बड़े मैच में आप 330 से अधिक बनाकर खुश होते है, ऐसे में 400 रन के करीब पहुंचना शानदार है।'' उन्होंने कहा, '' इसका बहुत सारा श्रेय (श्रेयस) अय्यर को जाता है, जिस तरह से रोहित (शर्मा) और शुभमन (गिल) ने शुरुआत दिलायी और केएल (राहुल) ने आखिरी ओवरों में तेजी से बल्लेबाजी की। यह एक आदर्श बल्लेबाजी प्रदर्शन है लेकिन हमें अभी भी वहां जाना है और गेंद के साथ पेशेवर प्रदर्शन करना है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें