फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPBKS vs RCB: विराट कोहली ने तूफानी पारी खेल डेविड वॉर्नर को पछाड़ा, बनें वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी

PBKS vs RCB: विराट कोहली ने तूफानी पारी खेल डेविड वॉर्नर को पछाड़ा, बनें वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी

आईपीएल 2022 का आगाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भले ही हार के साथ किया हो, मगर बल्लेबाजों की परफॉर्मेंस देख कर टीम मैनेजमेंट काफी खुश होगा।

PBKS vs RCB: विराट कोहली ने तूफानी पारी खेल डेविड वॉर्नर को पछाड़ा, बनें वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 28 Mar 2022 05:35 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Virat Kohli Most Runs scorer in the T20 Cricket history: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने भले ही हार के साथ किया हो, मगर बल्लेबाजों की परफॉर्मेंस देख कर टीम मैनेजमेंट काफी खुश होगा। सीजन के शुरू होने से पहले हर कोई विराट कोहली (Virat Kohli) की फॉर्म को लेकर बात कर रहा था। कोहली ने पिछले सीजन के बाद इस टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। ऐसे में क्रिकेट पंडितों का मानना था कि वह आईपीएल 2022 में और भी खतरनाक साबित होंगे और उम्मीद जताई जा रही थी इस बार हमें 2016 वाले विराट कोहली देखने को मिल सकते हैं। पंजाब (PBKS) के खिलाफ पहले ही मैच में कोहली ने 29 गेंदों पर दो छक्कों और 1 चौके की मदद से 41 रनों की तूफानी पारी खेली। कोहली ने इस पारी से यह तो बता दिया कि वह इस सीजन खुलकर बल्लेबाजी करने वाले है, साथ ही उन्होंने अपनी इस लाजवाब पारी के दम पर वर्ल्ड क्रिकेट में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

यह रिकॉर्ड है टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों का। विराट कोहली अब इन खिलाड़ियों की सूची में टॉप 5 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। कोहली ने यह कारनामा डेविड वॉर्नर को पछाड़ते हुए किया है। आरसीबी के इस बल्लेबाज के नाम टी20 क्रिकेट में 10314 रन हो गए हैं और वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस सूची में टॉप पर वेस्टइंडीज के क्रिस गेल है, वहीं उनके बाद शोएब मलिक, किरोन पोलार्ड और एरोन फिंच का नंबर आता है।

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

क्रिस गेल - 14562
शोएब मलिक - 11698
किरोन पोलार्ड - 11430
एरोन फिंच - 10444
विराट कोहली - 10314*
डेविड वॉर्नर - 10308

इस सूची में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी ज्यादा पीछे नहीं है। वह 10 हजार का आंकड़ा छूने से महज 105 रन ही दूर है।

बात पंजाब बनाम बैंगलोर मुकाबले की करें तो आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फाफ डुप्लेसिस (88) के शानदार अर्धशतक की मदद से पंजाब के सामने 206 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर को पीबीकेएस की टीम ने 19 ओवर में ही हासिल कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें