virat kohli ms dhoni retirement team india kohli statement icc cricket world cup - धौनी के संन्यास पर कप्तान विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या बोले DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धौनी के संन्यास पर कप्तान विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या बोले

virat kohli and ms dhoni photo ht

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के कयासों के बीच बुधवार को यहां कहा कि इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने भविष्य की अपनी योजनाओं के बारे में उन्हें अभी तक कुछ नहीं बताया है। धोनी ने भारत की विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हार में 72 गेंदों पर 50 रन बनाये तथा कप्तान ने फिर से बीच के ओवरों में इस विकेटकीपर बल्लेबाज की धीमी बल्लेबाजी के लिये उनका बचाव किया।

कोहली से पूछा गया कि क्या धोनी ने उसे भविष्य की अपनी योजनाओं के बारे में कुछ बताया है क्योंकि वेस्टइंडीज दौरे के लिये जल्द ही टीम घोषित की जाएगी, भारतीय कप्तान ने कहा, ''नहीं। उन्होंने अभी तक हमें कुछ नहीं बताया है। धोनी ने जब क्रीज पर कदम रखा तब स्कोर पांच विकेट पर 71 रन था और उन्होंने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर एक समय टीम की उम्मीदें जगा दी थी।

भारत की हार पर पीएम मोदी-राहुल गांधी ने किया ट्वीट, जानें क्या कहा 

कोहली ने कहा, ''मेरा मानना है कि धोनी ने एक छोर संभालकर जडेजा को स्वच्छंद होकर खेलने की छूट दी। उन्होंने सही तरीके से बल्लेबाजी की। उन्हें टीम की स्थिति के अनुसार खास भूमिका दी गयी थी और उन्होंने उसी तरह से बल्लेबाजी की। उन्होंने उस परिस्थिति में शतकीय साझेदारी निभायी। भारतीय कप्तान का मानना है कि बाहर बैठकर आलोचना करना आसान होता है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि धोनी का रन आउट होना टर्निंग प्वाइंट रहा। विलियमसन से पूछा गया कि अगर वह कप्तान होते तो क्या वह धोनी को टीम में बनाये रखते, उन्होंने मजाकिया लहजे में सवाल किया, ''क्या वह अपनी राष्ट्रीयता बदल रहे हैं?

INDvsNZ: केन विलियमसन ने भारत की हार पर जो कहा, उसे पढ़कर दिल खुश हो जाएगा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:virat kohli ms dhoni retirement team india kohli statement icc cricket world cup