फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोहली, धौनी और रोहित शर्मा भारतीय टीम में तीन बड़े भाई जैसे हैं- युजवेंद्र चहल

कोहली, धौनी और रोहित शर्मा भारतीय टीम में तीन बड़े भाई जैसे हैं- युजवेंद्र चहल

किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए सबसे जरूरी होता है अपने कप्तान का भरोसा जीतना। लेकिन लेग स्पिनर युजेंद्र चहल के मामले में, वह सीमित ओवरों के खेल में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए...

ms dhoni virat kohli yuzvendra chahal rohit sharma PHOTO-ht
1/ 2ms dhoni virat kohli yuzvendra chahal rohit sharma PHOTO-ht
Yuzvendra Chahal PHOTO-ht
2/ 2Yuzvendra Chahal PHOTO-ht
बाईदुर्जो बोस,नई दिल्लीThu, 15 Nov 2018 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए सबसे जरूरी होता है अपने कप्तान का भरोसा जीतना। लेकिन लेग स्पिनर युजेंद्र चहल के मामले में, वह सीमित ओवरों के खेल में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए जाने-माने व्यक्ति हैं। मैच के दौरान जब भी विरोधी टीम का कोई खिलाड़ी आक्रामक होता है, कप्तान विराट कोहली तुरंत युजवेंद्र चहल को गेंद थमा देते हैं। चहल भी अपने कप्तान का भरोसा तोड़ते नहीं है और जब भी टीम को विकेट की सख्त जरूरत होती है, वे तुरंत विकेट लेकर अपना काम कर देते हैं। कप्तान विराट के साथ अपनी ट्यूनिंग पर चहल का कहना है कि विराट कोहली के साथ नेशनल टीम में जुड़ने से पहले इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स की तरफ से उनके साथ खेलने से उन्हें काफी मदद मिली है। 

भारत के ऑस्ट्रेलिया के साथ महत्वपूर्ण दौरे से पहले हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए युजवेंद्र चहल ने बताया है कि पूरी भारतीय टीम एक परिवार की तरह है और सभी कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धौनी और रोहित शर्मा को पसंद करते हैं। चहल ने बताया कि यह भारतीय टीम एक परिवार है। सीनियर खिलाडि़यों ने यह सुनिश्चित कर लिया है कि ड्रेसिंग रूम में बड़े नामों से कोई भी युवा खिलाड़ी असहज महसूस न करे।

पाकिस्तान में 4 प्रांत को संभालने का बूता नहीं, कश्मीर क्या लेगा: अफरीदी 

ड्रेसिंग रूम का माहौल ऐसा है कि आप किसी के भी साथ चल सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि आप किसी निश्चित स्थिति के बारे में क्या महसूस करते हैं। चहल ने टीम के स्तम्भ विराट कोहली, एमएस धौनी और रोहित शर्मा के बारे में कहा है कि ये तीनों टीम में शामिल सभी युवा खिलाडि़यों के बड़े भाई हैं। उन्होंने शिखर धवन के बारे में बताया कि जब भी कोई युवा खिलाड़ी टीम में शामिल होता है, तो वे यह सुनिश्चित करते हैं कि नया प्लेयर घर जैसा महसूस करे।

चहल का मानना है कि यह किसी भी खिलाड़ी के जरूरी भी है कि वह नेशनल टीम में शामिल होने पर कॉन्फिडेंट महसूस करे क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हो तो आप निश्चित ही खेल में अपना बेस्ट नहीं दे पाओगे। चहल के मुताबिक टीम का सफल होने का कारण वाइव्स जो हम मैदान पर और बाहर साझा करते हैं।
सभी जानते हैं युजवेंद्र चहल का 'हिटमैन' रोहित शर्मा के साथ कैसा कनेक्शन है। दोनों के बीच बोंडिंग सोशल मीडिया पर दिखती भी रहती है। 

चहल ने इसके अलावा एमएस धौनी के बारे में भी कहा कि, एमएस धौनी बड़े भाई की तरह हैं और उनके साथ बोंडिंग मैदान के अंदर के अलावा मैदान के बाहर भी है। विराट कोहली के बारे में चहल ने कहा है विराट कोहली शानदार हैं। अगर हम 50 रन का भी बचाव कर रहे हैं तो उनके पास दस कारण होंगे कि हम इस स्थिति में कैसे जीत सकते हैं।

INDvAUS: जानिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच कब और कहां खेले जाने हैं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें