फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: टेस्ट सीरीज में हार से तिलमिलाये कोहली, पत्रकार पर फूटा गुस्सा

VIDEO: टेस्ट सीरीज में हार से तिलमिलाये कोहली, पत्रकार पर फूटा गुस्सा

कोहली ने कहा, ''हमने जो गलतियां की वे वास्तव में खेल के महत्वपूर्ण चरणों में पूरी तरह से ध्यान केंद्रित नहीं करने से जुड़ी...

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानWed, 17 Jan 2018 09:21 PM

कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार से पूछा सवाल

कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार से पूछा सवाल 1 / 2

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हार के बाद बुधवार को अपनी टीम की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाये और कहा कि फील्डिंग में लगातार गलतियां और बल्लेबाजों का आसानी से विकेट गंवाना स्वीकार्य नहीं है। कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जहां दो सवालों पर पत्रकारों से बहस की वहीं पहले दो टेस्ट मैचों में गलतियां दोहराने के लिये अपनी टीम की भी खिंचाई की। 

INDvSA:सीरीज गंवाने के बाद भड़के कोहली, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

उन्होंने भारत की दूसरे टेस्ट मैच में 135 रन से हार के बाद कहा, ''आखिर में एक टीम को हारना होता है। एक टीम के रूप में आप हमेशा जीत की कोशिश करते हो। आप हार स्वीकार कर सकते हो लेकिन जिस तरह से हम खेले वैसे नहीं, जिस तरह से हमने मौके गंवाये वह टीम के नजरिये से स्वीकार्य नहीं है। 

इसी दौरान कोहली ने एक पत्रकार के सवाल पर नाराजगी जतायी और कहा, आप मुझे बता दें कि बेस्ट प्लेइंग इलेवन क्या होती है। हम उसी के साथ खेलने के लिए तैयार हैं। कोहली ने यह भी कहा कि हम नतीजों के हिसाब से प्लेइंग इलेवन नहीं चुनते।

अगली स्लाइड में पढ़ें : कोहली ने टीम इंडिया की गलतियों का किया जिक्र, देखें VIDEO

कोहली ने कहा, हमने दोनों मैचों में गलतियां दोहरायीं

कोहली ने कहा, हमने दोनों मैचों में गलतियां दोहरायीं2 / 2

कोहली ने कहा, ''कई बल्लेबाजों ने आसानी से अपने विकेट गंवाये। क्योंकि आप इतनी कड़ी मेहनत करते हो, मैच के लिये तैयार होते हैं, अच्छी स्थिति में पहुंचते हो, मैच को अपनी तरफ मोड़ते हो लेकिन तभी इन गलतियों से पासा पलट जाता है। हमने दोनों मैचों में गलतियां दोहरायी। एक टीम के रूप में इससे बहुत बुरा लगता है। कोहली ने कहा कि खिलाड़ियों को स्वयं से सवाल करना होगा कि गलती कहां हुई।  

IPL 2018: दर्शक मनपसंद टीम के लिए चुन सकेंगे फेवरेट खिलाड़ी

उन्होंने कहा, ''हम जिस तरह से खेले हम यहां उस तरह से खेलने के लिये नहीं आये हैं। हमें खुद से पूछने की जरूरत है कि क्या गेंदबाजी करते समय या बल्लेबाजी करते समय या क्षेत्ररक्षण करते समय हमने हर समय अपना 120 प्रतिशत दिया।

देखें VIDEO -