फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsWI: सचिन-द्रविड़ के साथ इस क्लब में शामिल हुए विराट कोहली

INDvsWI: सचिन-द्रविड़ के साथ इस क्लब में शामिल हुए विराट कोहली

India vs West Indies 2019, 2nd Test at Sabina ParK: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) बेशक अपना 26वां शतक बनाने से चूक गए, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने करियर में एक...

INDvsWI: सचिन-द्रविड़ के साथ इस क्लब में शामिल हुए विराट कोहली
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 01 Sep 2019 11:19 AM
ऐप पर पढ़ें

India vs West Indies 2019, 2nd Test at Sabina ParK: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) बेशक अपना 26वां शतक बनाने से चूक गए, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने करियर में एक मुकाम हासिल किया। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले टेस्ट में टॉप आर्डर के ध्वस्त होने के बाद विराट कोहली ने मयंक अग्रवाल के साथ भारतीय पारी को बचाया था। जमैका में मयंक अग्रवाल ने कप्तान के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। इसके साथ विराट कोहली ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। 

मयंक अग्रवाल 55 रन बनाकर आउट हुए। उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली के साथ 49 रन की भागीदारी की। विराट कोहली ने 163 गेंदों में 76 रन की पारी खेली। यह कोहली का 22वां फिफ्टी प्लस का स्कोर था। इसमें उन्होंने 10 चौके लगाए। 

इशांत शर्मा के पहले टेस्ट अर्धशतक का विराट कोहली ने कुछ यूं मनाया जश्न, देखें- VIDEO

46 रन पर दो विकेट खोने के बाद भारत का स्कोर पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 264 हो गया था। विराट ने जमैका टेस्ट की पहली पारी में 163 गेंद पर 76 बनाए। भारतीय रन मशीन विराट कोहली 76 रनों के साथ एशिया के बाहर 9000 का आंकड़ा छूने वाले चौथे एशियाई बल्लेबाज बन गए। 

विराट कोहली अब सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और कुमार संगकारा के इलीट क्लब में शामिल हो गए हैं। मास्टर ब्लास्ट इस सूची में टॉप पर हैं। कोहली 9056 रन बनाकर चौथे नंबर पर हैं। सचिन तेंदुलकर ने 12616, राहुल द्रविड़ ने 10711 और कुमार संगकारा ने 9593 रन बनाए हैं।

INDvsWI: सबीना पार्क में शतक जड़ स्पेशल रिकॉर्ड बुक में शामिल हुए हनुमा विहारी

बता दें कि विराट कोहली बतौर कप्तान भारत के लिए 27 टेस्ट मैच जीत चुके हैं। जमैका टेस्ट में अगर भारत जीत हासिल कर लेता है तो यह आंकड़ा 28 पहुंच जाएगा। ऐसा करते ही वह टेस्ट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बन जाएंगे। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के नाम बतौर कप्तान 27 जीत हैं और विराट धौनी से आगे निकल जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें