फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली की छुट्टी पर खुलकर बोले जय शाह- 15 साल में अगर कोई पर्सनल लीव लेता है, तो यह उसका हक है

विराट कोहली की छुट्टी पर खुलकर बोले जय शाह- 15 साल में अगर कोई पर्सनल लीव लेता है, तो यह उसका हक है

विराट कोहली की पर्सनल लीव पर पहली बार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सेक्रेटरी जय शाह ने खुलकर अपनी बात रखी है। उन्होंने विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं, जो बिना किसी कारण के छुट्टी नहीं लेते।

विराट कोहली की छुट्टी पर खुलकर बोले जय शाह- 15 साल में अगर कोई पर्सनल लीव लेता है, तो यह उसका हक है
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 15 Feb 2024 01:36 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट से प्रेम किसी से नहीं छुपा है। विराट ने हमेशा से कहा है कि क्रिकेट में उनका फेवरेट फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट ही है। इतना ही नहीं विराट कोहली ने 2011 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और इसके बाद से उन्होंने बहुत कम टेस्ट मैच ही मिस किए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए जब भारतीय स्क्वॉड का ऐलान किया गया था, तो इसमें विराट का था, कुछ दिन बाद खबर आई कि विराट ने निजी कारण के चलते पहले दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है। बाद में विराट ने बाकी तीन टेस्ट मैचों से भी बाहर रहने का फैसला लिया। विराट कोहली क्यों ब्रेक पर हैं, इसके बारे में किसी को नहीं पता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सेक्रेटरी जय शाह ने पहली बार इस पर खुलकर बात की।

'इन खिलाड़ियों के लिए अनिवार्य होगा रणजी खेलना, नखरे नहीं सहेगा BCCI'

जय शाह से जब विराट कोहली की छुट्टी के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, 'विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी ही नहीं हैं, जो बिना किसी कारण छुट्टी मांगेंगे। अगर कोई खिलाड़ी 15 साल में पहली बार पर्सनल लीव मांगता है, तो यह उसका हक है। हमें अपने खिलाड़ियों पर विश्वास रखना चाहिए और उन्हें बैक करना चाहिए।' विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा को लेकर खबरें आईं कि वह प्रेगनेंट हैं और विराट दूसरी बार पिता बनने वाले हैं और इसी वजह से क्रिकेट पर ब्रेक पर हैं।

सरफराज को कैप थमाते हुए अनिल कुंबले की स्पीच हुई वायरल, यहां सुनें

इसके कुछ दिन बाद एबी डिविलियर्स ने कहा कि विराट दूसरी बार पिता बनने वाले हैं और फैमिली के साथ अच्छा समय बिता रहे हैं। इसके बाद एबीडी ने अपने बयान से यू-टर्न भी लिया और कहा कि उन्होंने जो कहा वह सच नहीं था और इसके लिए सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें