DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिर्फ क्रिकेट ही न​हीं सोशल मीडिया की दुनिया के भी 'किंग' हैं विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों की सूची में पहले नंबर पर हैं।

virat kohli jpg

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों की सूची में पहले नंबर पर हैं। विराट कोहली इस दशक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20,000 रन बना चुके हैं और ऐसा करने वाले वह एकमात्र क्रिकेटर हैं। इसके अलावा, सोशल मीडिया पर भी वह काफी एक्टिव हैं। ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर उनके तीन-तीन करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं। सोशल मीडिया पर वह सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ी हैं। इस सूची में सचिन तेंदुलकर दूसरे नंबर पर आते हैं। उनके ट्विटर पर तीन करोड़, फेसबुक पर 2.8 करोड़ और इंस्टाग्राम पर 1.65 करोड़ फॉलोवर्स हैं।

Read Also: स्मिथ की हूटिंग पर बोला ACA- उनकी बहादुरी का सम्मान करें अपमान नहीं

महेंद्र सिंह धौनी इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं
महेंद्र सिंह धौनी सोशल मीडिया पर उतने एक्टिव नहीं है, लेकिन फिर भी वह तीसरे पायदान पर मौजूद हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 1.54 करोड़, ट्विटर पर 77 लाख और फेसबुक पर 2.05 करोड़ फॉलोवर्स हैं। अपने करियर में सबसे शानदार प्रदर्शन कर रहे रोहित शर्मा के तीनों प्लेटफॉर्म पर एक करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं। सुरेश रैना के ट्विटर पर 1.67 करोड़, इंस्टाग्राम पर 90 लाख और फेसबुक पर 31 लाख फॉलोवर्स हैं। युवराज सिंह ट्विटर पर 47 लाख, इंस्टाग्राम पर 75 लाख और फेसबुक पर 1.4 करोड़ फॉलोवर्स हैं।

Read Also: VIDEO: सौरव गांगुली की एक और शानदार पारी, अब एक्टिंग में आजमाया हाथ

सोशल मीडिया में भारतीय ​क्रिकेटर्स का दबदबा
स्पिनर हरभजन सिंह के ट्विटर पर 1.01 करोड़, इंस्टाग्राम पर 36 लाख और फेसबुक पर 66 लाख फॉलोवर्स हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स के ट्विटर पर 67 लाख, इंस्टाग्राम पर 85 लाख और फेसबुक पर 36 लाख फॉलोवर्स हैं। भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ट्विटर पर 41 लाख, इंस्टाग्राम पर 48 लाख और फेसबुक पर 89 लाख फॉलोवर्स के साथ अगले नंबर पर आते हैं। वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल के ट्विटर पर 44 लाख, इंस्टाग्राम पर 28 लाख और फेसबुक पर 78 लाख फॉलोवर्स हैं।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virat Kohli is most followed cricketer in Social Media Sachin Tendulkar and Mahendra Singh Dhoni is on second and third