फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAUSvsIND: विराट ने की धौनी की तारीफ, कहा- उन्हें इस टीम का हिस्सा होना ही चाहिए

AUSvsIND: विराट ने की धौनी की तारीफ, कहा- उन्हें इस टीम का हिस्सा होना ही चाहिए

एडिलेड वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली काफी खुश दिखे। उन्होंने मैच के बाद होने वाले पुरस्कार वितरण समारोह में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की जमकर...

AUSvsIND: विराट ने की धौनी की तारीफ, कहा- उन्हें इस टीम का हिस्सा होना ही चाहिए
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,एडिलेड।Tue, 15 Jan 2019 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

एडिलेड वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली काफी खुश दिखे। उन्होंने मैच के बाद होने वाले पुरस्कार वितरण समारोह में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की जमकर तारीफ की। विराट ने कहा, 'महेंद्र सिंह धौनी अपने रंग में दिखे।' 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए विराट कोहली (104) की शतकीय पारी के बाद महेंद्र सिंह धौनी की 54 गेंदों में खेली गई नाबाद 55 रनों की पारी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4 गेंद शेष रहते 6 विकेट से हराया। इस जीत से तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर आ गई है। दोनों टीमों के बीच अंतिम वनडे मैच 18 जनवरी को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

'धौनी के दिमाग में क्या चलता है सिर्फ वही जानते हैं'
विराट कोहली ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि महेंद्र सिंह धौनी को इस टीम का हिस्सा होना चाहिए। वह अपने उस रंग में दिखे, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है। वह खेल की स्थिति का आकलन शानदार तरीके से करते हैं। वह मैच को आखिर तक ले जाते हैं, जहां सिर्फ वही जानते हैं कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है। वह अंतिम ओवरों में बड़े शॉट खेलने का माद्दा रखते हैं।’ गौरतलब है कि भारत को जीत के लिए जब 56 रन चाहिए थे, तब विराट कोहली आउट होकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद  महेंद्र सिंह धौनी ने दिनेश कार्तिक (14 गेंद में 25 रन) के साथ 57 रनों की अटूट साझेदारी कर चार गेंद शेष रहते भारतीय टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।'

'मार्श-मैक्सवेल का विकेट साबित हुआ टर्निंग प्वाइंट'
विराट ने कहा, 'मेरे कपड़ों में पसीने के सफेद दाग लगे हैं। धौनी भी थक गए होंगे। फील्डिंग में 50 ओवरों तक खड़े रहने के बाद बल्लेबाजी करना मुश्किल था।’ भारतीय कप्तान ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की अंतिम ओवरों में की गई गेंदबाजी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘हम उन्हें अंतिम ओवरों में रन बनाने से रोकना चाहते थे। जब मैक्सी (ग्लेन मैक्सवेल) और शॉन (मार्श) बल्लेबाजी कर रहे थे, तब हमें लगा कि वे मैच को हमसे दूर ले जाएंगे। दोनो को दो गेंद में आउट करना शानदार रहा। मुझे लगा इस विकेट पर 298 का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण था।’ भुवनेश्वर ने 10 ओवर के अपने कोटे में 45 रन देकर 4 विकेट झटके। मोहम्मद शमी ने 10 ओवर में 58 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए।

INDvsAUS: दूसरे वनडे में विराट कोहली और एमएस धौनी के आगे पस्त हुए कंगारू

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें