फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC ODI Rankings में तीसरे नंबर पर पहुंचे विराट कोहली, वर्ल्ड कप 2023 में किया था कमाल

ICC ODI Rankings में तीसरे नंबर पर पहुंचे विराट कोहली, वर्ल्ड कप 2023 में किया था कमाल

ICC ODI Rankings में विराट कोहली ने लंबी छलांग लगाई है। वे तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनसे आगे बाबर आजम और शुभमन गिल हैं। गिल इस समय वनडे रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं।

ICC ODI Rankings में तीसरे नंबर पर पहुंचे विराट कोहली, वर्ल्ड कप 2023 में किया था कमाल
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 Nov 2023 02:15 PM
ऐप पर पढ़ें

ICC ODI Rankings में भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर से नंबर वन बनने के करीब पहुंच गए हैं। विराट कोहली ने वनडे रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। वे अब दुनिया के तीसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे आगे पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम और भारतीय ओपनर शुभमन गिल हैं। गिल इस समय वनडे रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं। विराट कोहली के लिए वर्ल्ड कप 2023 शानदार गुजरा। विराट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे। 

भारतीय क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ी इस समय आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप 10 में हैं। शुभमन गिल पहले स्थान पर हैं, जबकि विराट कोहली तीसरे नंबर पर हैं। वहीं, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस समय चौथे पायदान पर हैं। गिल के खाते में 826 रेटिंग पॉइंट्स हैं, जबकि बाबर के खाते में 824 अंक हैं। विराट कोहली 791 अंकों के साथ तीसरे और रोहित शर्मा 769 अंकों के साथ चौथे पायदान पर हैं। विराट ने 3 शतक इस वर्ल्ड कप में लगाए थे। 

ICC ODI Rankings में तीसरे नंबर पर पहुंचे विराट कोहली, वर्ल्ड कप 2023 में किया था कमाल

हालांकि, वर्ल्ड कप 2023 के बाद भारतीय गेंदबाजों को आईसीसी रैंकिंग में घाटा हुआ है। मोहम्मद सिराज दूसरे से तीसरे पायदान पर खिसक गए हैं। वहीं, कुलदीप यादव छठे से सातवें स्थान पर फिसल गए हैं। इसके अलावा मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप के बीच में 9वें स्थान पर थे, लेकिन अब 10वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में रविंद्र जडेजा को भी एक पायदान का घाटा हुआ है। वे 9वें से 10वें स्थान पर फिसल गए हैं। 

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए कुल 765 रन बनाए थे, जिसमें 3 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं। इससे पता चलता है कि विराट कोहली ने कितनी निरंतरता अपने प्रदर्शन में रखी। वे भारत के लिए वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में शतक और फाइनल में अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी थे। विराट कोहली फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ने में सफल हुए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें