फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटतीन 'कप्तान' और एक 'लॉर्ड' ने मिलकर रचा था टॉम लाथम के लिए चक्रव्यूह, शार्दुल ठाकुर ने अब जाकर किया खुलासा

तीन 'कप्तान' और एक 'लॉर्ड' ने मिलकर रचा था टॉम लाथम के लिए चक्रव्यूह, शार्दुल ठाकुर ने अब जाकर किया खुलासा

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में गोल्डन डक का शिकार हुए, लेकिन उनके विकेट का चक्रव्यूह अकेले तेज गेंदबाज शार्दुल ने नहीं रचा था।

तीन 'कप्तान' और एक 'लॉर्ड' ने मिलकर रचा था टॉम लाथम के लिए चक्रव्यूह, शार्दुल ठाकुर ने अब जाकर किया खुलासा
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 25 Jan 2023 08:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

386 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 25 ओवर तक दो विकेट पर 184 रन बना लिए थे। डेवोन कॉनवे और डेरेल मिचेल मिलकर भारत के लिए खतरे की घंटी बजा चुके थे और तभी शार्दुल ठाकुर की दो गेंदों ने मैच का नजारा ही बदल डाला। 26वां ओवर फेंकने के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने शार्दुल को गेंद थमाई और इस खिलाड़ी ने एक बार फिर वही किया, जिसके लिए वह जाने जाते हैं, अहम साझेदारी को तोड़ डाला। ओवर की पहली ही गेंद पर डेरेल मिचेल विकेटकीपर ईशान किशन को कैच थमाकर आउट हो गए। इस तरह से न्यूजीलैंड ने 184 रनों पर अपना तीसरा विकेट गंवाया। फिर बल्लेबाजी के लिए आए कीवी कप्तान टॉम लाथम और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। शार्दुल ने लाथम को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराया, लेकिन इस विकेट के पीछे सबसे बड़ा मास्टरमाइंड विराट कोहली का था।

ICC ODI रैंकिंग में सिराज के सिर सजा नंबर-1 गेंदबाज का ताज

मैच में तीन अहम विकेट लेने वाले शार्दुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। शार्दुल ने मैच के बाद जाकर बताया कि कैसे लाथम को सेट किया गया था। शार्दुल ने कहा कि जब लाथम बल्लेबाजी के लिए आया तो विराट ने उनसे स्लोअर गेंद डालने को कहा। विराट टीम इंडिया के कप्तान रह चुके हैं, फिर हार्दिक पांड्या आए और उन्होंने कहा कि तुझे भरोसा है ना कि तू ये कर लेगा, फिर हार्दिक भी इस प्लान का हिस्सा बन गए। हार्दिक पांड्या टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी करते हैं।

इन दोनों के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने शार्दुल से पूछा क्या प्लान है, शार्दुल ने उन्हें जब बताया, तो रोहित ने भी हां में हां मिला दी। इस तरह से कप्तान लाथम को आउट करने में एक नहीं तीन कप्तानों का हाथ था।

रोहित आउट होता है, विराट आता है... द्रविड़ के सवाल पर गिल ने जीता दिल

विकेट लेने वाले शार्दुल को लॉर्ड के नाम से भी लोग पुकारने लगे हैं। लाथम का विकेट गिरने के बाद कीवी टीम की पारी का पतन भी शुरू हो गया। इसके बाद कीवी टीम की ओर से कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।