फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली ने मैच फिनिशर एमएस धोनी के बारे में मैच से पहले कहा था- वह लास्ट ओवर तक... 

विराट कोहली ने मैच फिनिशर एमएस धोनी के बारे में मैच से पहले कहा था- वह लास्ट ओवर तक... 

विराट कोहली ने सबसे बड़े मैच फिनिशर एमएस धोनी के बारे में मैच से पहले कहा था कि वे लास्ट ओवर तक गेम को क्यों ले जाते हैं, ये हर कोई सवाल उठाता है, लेकिन कोई ये नहीं सोचता कि उन्होंने कितने मैच जिताए?

विराट कोहली ने मैच फिनिशर एमएस धोनी के बारे में मैच से पहले कहा था- वह लास्ट ओवर तक... 
cricket-ind-ipl-t20-bengaluru-chennai-7 jpg
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 May 2024 09:53 AM
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु यानी आरसीबी के ओपनर और दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने एमएस धोनी की फिनिशिंग स्किल्स के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि हर कोई बोलता था कि एमएस धोनी 20वें या 50वें ओवर तक गेम को क्यों ले जा रहे हैं, लेकिन क्या किसी ने ये सोचा कि उन्होंने कितने मैच आखिरी के ओवर में जिताए हैं। विराट ने माना है कि उनका माइंडसेट अलग था, लेकिन धोनी की सोच अलग थी, जिसमें वे मास्टर थे। 

विराट कोहली ने एमएस धोनी की मैच फिनिश करने की स्किल को लेकर कहा, "माही भाई (एमएस धोनी) के बारे में कितनी बार लोग बोलते थे कि ये 20 तक क्यों ले जा रहा है गेम, 50 ओवर तक क्यों ले जा रहा है गेम, लेकिन ये देखो कि कितने मैच फिनिश किए उन्होंने। वह एक ही बंदा है, जिसको पता है कि मैं क्या कर रहा हूं। किसी को नहीं पता, उसको पता है और वह मैच जिता रहा है। उसको पता है कि अगर मैं मैच ले गया लास्ट ओवर तक तो मैं मैच जिता दूंगा।"

RCB के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने किया स्वीकार, बोले- जब तक एमएस धोनी क्रीज पर थे, तब तक...

दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने आगे बताया, "मेरा माइंडसेट अलग था। मैं हमेशा बोलता था कि 19वें ओवर में मैच खत्म करना है या 49वें ओवर में मैच फिनिश करेंगे। मैं बोलता था कि माही भाई रन लो या मैच जल्दी खत्म करना है। अगर वो मेरे साथ हैं तो बात अलग है, अगर वो अकेले हैं तो चांस ही नहीं है, वो लेकर ही जाएंगे लास्ट ओवर तक। दूसरी टीम बैठ जाएगी कि ये छक्का मारकर जिता ही देगा।"
  
विराट कोहली ने ये बात आरसीबी वर्सेस सीएसके मैच से पहले कही थी। आईपीएल 2024 का 68वां लीग मैच एक तरह से नॉकआउट मैच था। विराट को पता था कि एमएस धोनी मैच फिनिश कर सकते थे। यहां तक मैच के दौरान वे आखिरी ओवर में क्रीज पर थे। धोनी ने पहली गेंद पर छक्का भी जड़ दिया था, लेकिन अगली गेंद पर वे आउट हो गए थे। विराट के दिमाग में भी ये बात घूम रही होगी कि वे कुछ भी कर सकते हैं।