फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली ने क्रिस गेल को गिफ्ट की RCB की जर्सी और कहा- काका, अगले साल IPL में वापसी करना, क्योंकि...

विराट कोहली ने क्रिस गेल को गिफ्ट की RCB की जर्सी और कहा- काका, अगले साल IPL में वापसी करना, क्योंकि...

विराट कोहली ने क्रिस गेल से IPL में कमबैक करने का अनुरोध किया और कहा कि काका, इम्पैक्ट प्लेयर नियम लागू है, आप अगले साल वापसी करना, क्योंकि आपको फील्डिंग करने की अब जरूरत नहीं है। 

विराट कोहली ने क्रिस गेल को गिफ्ट की RCB की जर्सी और कहा- काका, अगले साल IPL में वापसी करना, क्योंकि...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 May 2024 09:18 AM
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु शनिवार 18 मई को आईपीएल 2024 का अपना आखिरी लीग मैच खेलने उतरी थी। ये मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुआ। आरसीबी के सामने पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स थी। आरसीबी वर्सेस सीएसके मुकाबला एक तरह से नॉकआउट था। इसे आरसीबी को कम से कम 18 रनों से जीतना था और आरसीबी ने इसे 27 रनों से जीतकर प्लेऑफ्स के लिए क्वॉलिफाई किया। इस मैच में टीम की हौसला अफजाई के लिए आरसीबी के पूर्व ओपनर क्रिस गेल भी पहुंचे। मैच के बाद विराट ने उनको आरसीबी की जर्सी भेंट की और कहा कि काका अगले साल आईपीएल खेलना। 

आरसीबी के मौजूदा ओपनर विराट कोहली ने अपने पूर्व साथी क्रिस गेल को एक आरसीबी की साइन्ड जर्सी भेंट की और कहा, "काका, अगले साल वापसी करना, इम्पैक्ट प्लेयर नियम अभी चालू है। अब आपको फील्डिंग करने की जरूरत नहीं है, यह आपके लिए डिजाइन किया गया है (विराट ने स्माइल के साथ कहा)।" बाएं हाथ के ओपनर क्रिस गेल आईपीएल से रिटायरमेंट ले चुके हैं, लेकिन इससे पहले वे आरसीबी के लिए कई सीजन खेले। इसके अलावा पंजाब किंग्स का भी वे हिस्सा रहे, लेकिन अब आईपीएल से दूरी बना चुके हैं और रिटायरमेंट ले चुके क्रिकेटरों वाली लीगों में खेलते हुए नजर आते हैं। 

IPL 2024 Playoffs में पहुंचने वाली चारों टीमों की क्या है ताकत और कमजोरी? यहां जानिए

आपको पता ही होगा कि जब से इम्पैक्ट प्लेयर आया है, कुछ खिलाड़ियों को सिर्फ और सिर्फ बल्लेबाजी के लिए इस्तेमाल किया जाता है और कुछ खिलाड़ियों को गेंदबाजी के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में विराट कोहली ने मजे-मजे में क्रिस गेल को भी यही बात कही कि उनको सिर्फ बल्लेबाजी करनी है, क्योंकि फील्डिंग के लिए किसी अन्य खिलाड़ी को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है, जो गेंदबाजी करने में सक्षम हो। हालांकि, क्रिस गेल अब प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी नहीं करेंगे, क्योंकि वे लेजेंड्स लीग खेलते हैं और उनकी उम्र भी 44 के पार हो गई है।