फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली IND vs IRE मैच में बतौर ओपनर फ्लॉप, बनाया अनचाहा रिकॉर्ड; टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार हुआ ऐसा

विराट कोहली IND vs IRE मैच में बतौर ओपनर फ्लॉप, बनाया अनचाहा रिकॉर्ड; टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार हुआ ऐसा

Virat Kohli in IND vs IRE T20 World Cup 2024: स्टार प्लेयर विराट कोहली का इंडिया वर्सेस आयरलैंड मैच में बल्ला नहीं चला। कोहली महज एक रन ही बना सके। उन्होंने शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया है।

विराट कोहली IND vs IRE मैच में बतौर ओपनर फ्लॉप, बनाया अनचाहा रिकॉर्ड; टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार हुआ ऐसा
virat kohli embarrassing record
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2024 11:21 PM
ऐप पर पढ़ें

स्टार प्लेयर विराट कोहली बुधवार को इंडिया वर्सेस आयरलैंड टी20 वर्ल्ड कप 2024 मैच में बतौर ओपनर उतरे लेकिन फ्लॉप रहे। उनके बल्ले से पांच गेंदों में महज एक रन निकला। वर्ल्ड कप में पहली बार पारी का आगाज करने वाले कोहली को मार्क अडायर ने अपने जाल में फंसाया। उन्होंने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर थर्ड मैन की दिशा में बेंजामिन व्हाइट को कैच थमाया। कोहली ने सस्ते में पवेलियन लौटते ही अनचाहा रिकॉर्ड बनाया।

दरअसल, यह तीसरा मौका था जब आयरलैंड ने कोहली को सबसे छोटे फॉर्मेट में सिंगल डिजिट में आउट किया। आयरलैंड टी20 अंतरराष्ट्रीय में कोहली को लगातार तीन बार सिंगल डिजिट में आउट करने वाली एकमात्र टीम है। वहीं, कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में रन चेज करते हुए पहली बार सिंगल डिजिट में अपना विकेट गंवाया। यह उनका टी20 वर्ल्ड कप में सबसे कम स्कोर है। बता दें कि भारत को आयरलैंड 97 रन का लक्ष्य दिया था।

भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से धूल चटाकर टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 37 गेंदों में चार चौकों और 3 छक्कों की बदौलत 52 रन जुटाए। वह अच्छे टच में थे लेकिन रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। एक शॉर्ट बॉल उनके कंधे पर लगी थी। उन्होंने ड्रिंक्स के दौरान फीजियो को बुलाया था। रोहित के जाने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भारत को जीत दिलाई।

पंत ने 26 गेंदों का सामना करने के बाद नाबाद 36 रन जोड़े। उन्होंने तीन चौके जड़ने के अलावा दो छक्के उड़ाए। पंत ने छक्का लगाकर भारत का विजयी परचम फहराया। इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने कातिलाना प्रदर्शन किया और आयरलैंड को 16 ओवर में ऑलआउट कर दिया। आयरलैंड के सात खिलाड़ी दहाई का अंक नहीं छू सके। गैरेथ डेलानी ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए। उन्होंने 14 गेंदों की पारी में दो चौके औ दो छक्के मारे।