फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvSA: ऐतिहासिक जीत पर विराट ने मीडिया पर कसा तंज, कहा-1 महीने पहले तक तो हमारी टीम...

INDvSA: ऐतिहासिक जीत पर विराट ने मीडिया पर कसा तंज, कहा-1 महीने पहले तक तो हमारी टीम...

कप्तान विराट कोहली की रिकॉर्डतोड़ पारी और 35वें वनडे शतक की मदद से भारत ने शुक्रवार को साउथ अफ्रीका को छठे और अंतिम वनडे में 8 विकेट से हराकर सीरीज 5-1 से...

Sushmeetaनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 18 Feb 2018 12:37 PM

ऐतिहासिक जीत पर विराट ने मीडिया पर कसा तंज, कहा-1 महीने पहले तक तो हमारी टीम...

ऐतिहासिक जीत पर विराट ने मीडिया पर कसा तंज, कहा-1 महीने पहले तक तो हमारी टीम...1 / 2

कप्तान विराट कोहली की रिकॉर्डतोड़ पारी और 35वें वनडे शतक की मदद से भारत ने शुक्रवार को साउथ अफ्रीका को छठे और अंतिम वनडे में 8 विकेट से हराकर सीरीज 5-1 से अपने नाम कर ली। दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर भारत ने यह पहली श्रृंखला जीती है और उपमहाद्वीप के बाहर यह सबसे बड़ी जीत है।

मैच के बाद जब विराट से पूछा गया कि विदेशी धरती पर टीम इंडिया की ये सबसे बड़ी जीत है, तो कोहली ने ऐसा जवाब दिया कि सभी चौंक गए। कोहली ने कहा, आप लोग ही इसका जवाब दे सकते हैं क्योंकि 1 महीने पहले तक हम बहुत खराब टीम थे और अब ऐसे सवाल पूछे जा रहे हैं। हमने अपनी मानसिकता नहीं बदली, हमारा पूरा ध्यान खेल पर रहा और अब मैं इसका जवाब देकर फंसना नहीं चाहता। हमारा काम केवल खेलना है, कड़ी मेहनत करना और हर मैच को जीतना है।

INDvSA: वनडे के बाद अब T20 की बारी, रैना पर रहेगी सबकी निगाहें

INDvSA: सिर्फ विराट कोहली ही नहीं ये खिलाड़ी भी हैं इस ऐतिहासिक जीत के हीरो

कोहली से फिर पूछा गया कि क्या उन्हें अब विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कहा जाता है तो उन्होंने कहा, मैंने जैसा कहा कि मैं अब ज्यादा बोलना नहीं चाहता। मैं सुर्खियों में रहना भी नहीं चाहता हूं। मैं केवल अपनी भूमिका अच्छे से निभाना चाहता हूं। ये तो लोगों पर निर्भर करता है कि वो क्या लिखते हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें कोहली ने कहा मेरे लिए सिर्फ एक ही बात मायने रखती है और वो है कि...

कोहली ने कहा मेरे लिए सिर्फ एक ही बात मायने रखती है और वो है कि...

कोहली ने कहा मेरे लिए सिर्फ एक ही बात मायने रखती है और वो है कि...2 / 2

कोहली ने आगे कहा, 'मेरे लिए ये मायने रखता है कि टीम के प्रबंधन मेरे बारे में क्या सोचते हैं। मैं खिलाड़ियों के बारे में क्या सोचता हूं और खिलाड़ी मेरे बारे में क्या सोचते हैं। मेरे लिए बस यही मायने रखता है। हां अगर मैं गलती करता हूं तो मैं यहां आकर उसे एक्सेप्ट करूंगा। मैं उन लोगों में से नहीं जो बहाना बनाते हैं और आगे भी ऐसा ही रहूंगा। लेकिन मैं ऐसा भी इंसान नहीं हूं जो यहां आकर खुद की तारीफ करूं। मैं कभी ऐसा नहीं कर सकता क्योंकि जैसे मैंने कहा ये मेरा काम नहीं है।'