DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: विराट कोहली का ऐलान:कहा- संन्यास लेने के बाद दोबारा बल्ला नहीं उठाऊंगा

संन्यास ले चुके क्रिकेटरों का टी20 लीग में खेलना आम बात है। लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली की राय इससे बिल्कुल जुदा है।

Virat Kohli.jpg

संन्यास ले चुके क्रिकेटरों का टी-20 लीग में खेलना आम बात है। लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली (Indian Cricket Captain Virat Kohli) की राय इससे बिल्कुल जुदा है। उनका कहना है कि वह क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद दोबारा बल्ला नहीं पकड़ेंगे। जब विराट से यह पूछा गया कि क्या संन्यास लेने के बाद या बीसीसीआई की ओर से अनुमति दिए जाने के बाद वह ऑस्ट्रेलिया की 'बिग बैश लीग'  (Big Bash League) में खेलेंगे तो उन्होंने कहा, 'निश्चित तौर पर संन्यास लेने के बाद मैं इस तरह के किसी टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं रहूंगा।' गौरतलब है कि एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) और ब्रेंडन मैक्कुलम (Brendon Maccullum) जैसे संन्यास ले चुके क्रिकेटर नियमित तौर पर आईपीएल और बिग बैश लीग में खेलते हैं।

'संन्यास के बाद बल्ला नहीं उठाउंगा'     
विराट कोहली ने कहा, 'देखिए मुझे नहीं पता कि भविष्य में इस तरह के रुख में बदलाव आता है या नहीं। जहां तक मेरा सवाल है तो एक बार संन्यास लेने के बाद फिर से क्रिकेट खेलना, ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि मैं उन लोगों में शामिल हूं। पिछले पांच साल में मैंने पर्याप्त क्रिकेट खेला है और मैं इस पर भी टिप्पणी नहीं कर सकता कि संन्यास लेने के बाद मैं पहली चीज क्या करूंगा क्योंकि मुझे नहीं लगता कि मैं दोबारा बल्ला उठाऊंगा। जिस दिन मैं खेलना बंद करूंगा उस दिन मेरी सारी ऊर्जा खत्म हो चुकी होगी और यही कारण है कि मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा। इसलिए मुझे स्वयं के दोबारा मैदान पर उतरकर खेलने की संभावना नहीं दिखती।'

'हमारा बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत है'         
भारतीय कप्तान ने अपनी टीम के बल्लेबाजी क्रम की जमकर तारीफ की और कहा कि इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे एकदिवसीय विश्व कप से पूर्व बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत नजर आ रहा है। उन्होंने कहा, 'पिछले 12 महीने में एकदिवसीय मैचों में हमारी बल्लेबाजी काफी मजबूत रही और इसमें सलामी बल्लेबाजों की बड़ी भूमिका रही। बीच में ऐसा चरण था जब हमने बीच के ओवरों की समस्या का हल निकाला और 25 से 40 ओवर तक अपनी बल्लेबाजी शैली में बदलाव का प्रयास किया।' विराट कोहली का मानना है कि भारतीय टीम का संतुलन प्रत्येक विभाग में बेहतरीन है।

INDvAUS: पांड्या को लेकर विराट कोहली को नहीं है टेंशन, इस खिलाड़ी को बताया रिप्लेसमेंट

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virat Kohli declares that he would not touch a willow again once he retires from Cricket