फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली ने वर्ल्ड कप जीतने पर ग्लेन मैक्सवेल को दी बधाई, RCB के साथी को गिफ्ट की जर्सी

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप जीतने पर ग्लेन मैक्सवेल को दी बधाई, RCB के साथी को गिफ्ट की जर्सी

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 फाइनल जीतने पर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को बधाई दी। वे RCB में उनके साथी हैं और उन्हें भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने अपनी मैच जर्सी गिफ्ट में दी। 

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप जीतने पर ग्लेन मैक्सवेल को दी बधाई, RCB के साथी को गिफ्ट की जर्सी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 10:08 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को भले ही वर्ल्ड कप 2023 के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला हो, लेकिन सबसे बड़ी खुशी उनके लिए होती कि वे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाते। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं और ये शुभ घड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के हिस्से आई, लेकिन मैच के बाद भी विराट कोहली कितने ही गमगीन क्यों ना हो, लेकिन वे अपने साथियों को हमेशा खुश करने के लिए जाने जाते हैं और ऐसा ही उन्होंने फाइनल मैच के बाद किया, जब वे आरसीबी के अपने साथ खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल से गले मिले और उन्हें जीत की बधाई देते हुए अपनी जर्सी गिफ्ट की। 

विराट कोहली वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान ग्लेन मैक्सवेल से मिले। दोनों ने एकदूसरे को हग किया। बतौर खिलाड़ी मैक्सवेल जानते थे कि विराट कोहली इस समय किस गम से गुजर रहे होंगे। इसलिए उन्होंने विराट को हग किया और विराट कोहली ने अपनी मैच जर्सी साइन करके ग्लेन मैक्सवेल को दी, जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी में उनके साथ खेलते हैं। मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे और उन्हीं के बल्ले से विनिंग रन निकले, क्योंकि एक गेंद पहले शतक जड़ने वाले ओपनर ट्रेविस हेड कैच आउट हो गए थे। 

बता दें कि विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 में 11 पारियों में 95.62 के औसत से और 90.32 के स्ट्राइक रेट से कुल 765 रन बनाए थे। इनमें तीन शतक और 6 अर्धशतक शामिल थे। विराट ने वर्ल्ड कप में 68 चौके और 9 छक्के भी जड़े, लेकिन खिताबी जीत वे टीम को नहीं दिला सके। फाइनल मैच में भी उनके बल्ले से अर्धशतक निकला, लेकिन ये बड़े स्कोर तक पहुंचने के लिए काफी नहीं था, जो ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के सामने बौना साबित हो गया। ट्रेविस हेड ने अकेले दम पर बल्लेबाजी में टीम को जीत दिलाई और वे प्लेयर ऑफ द फाइनल अवॉर्ड हासिल करने में सफल हुए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें