फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोरोना वायरस: विराट-शास्त्री सहित कई खेल हस्तियों ने की PM मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील का स्वागत

कोरोना वायरस: विराट-शास्त्री सहित कई खेल हस्तियों ने की PM मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील का स्वागत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन से प्रेरित होकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के साथी खिलाड़ियों तथा अन्य खेल के शीर्ष खिलाड़ियों ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए सभी...

कोरोना वायरस: विराट-शास्त्री सहित कई खेल हस्तियों ने की PM मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील का स्वागत
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 20 Mar 2020 09:37 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन से प्रेरित होकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के साथी खिलाड़ियों तथा अन्य खेल के शीर्ष खिलाड़ियों ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए सभी भारतीयों से 'जनता कर्फ्यू' की अपील की। पीएम मोदी ने गुरूवार को कोरोना संकट पर देश के नाम संबोधन में 22 मार्च को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक 'जनता कर्फ्यू' का आह्वान किया और कहा कि आवश्यक सेवाओं वाले लोगों को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए।

विराट कोहली ने ट्वीट किया कि कोविड-19 के खतरे से निपटने के लिए सतर्क रहिए, चौकस और जागरूक रहें। जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हमें अपने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा घोषित निर्धारित मानदंडों का पालन करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा देश और दुनिया भर के उन सभी चिकित्सा पेशेवरों का विशेष उल्लेख जो कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सारे प्रयास कर रहे हैं। व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखते हुए चलिए, हम उनका सहयोग करते हैं।

कोरोना के खिलाफ जंग, शराब की जगह शेन वॉर्न बनवा रहे सैनेटाइजर

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी देशवासियों से प्रधानमंत्री की अपील पर ध्यान देने का अनुरोध किया। उनके अलावा शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन और हरभजन सिंह ने भी ऐसा ही कहा। शास्त्री ने ट्वीट किया, ''चलिए अपने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मिलकर 22 मार्च को सुबह सात से रात नौ बजे तक 'जनता कर्फ्यू' लगाते हैं। हमें एक राष्ट्र के रूप में बेहद संयम दिखाने की जरूरत है।'

धवन ने लिखा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी से 22 मार्च को घर पर रहकर जनता कर्फ्यू का पालन करने का अनुरोध किया है। आप सभी सुरक्षित रहें और ध्यान रखें।

अश्विन ने लिखा, ''मानो या न मानो, एक अरब लोगों की आबादी वाले हमारे देश को अपने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बात सुनने की जरूरत है।

सचिन बोले- टेस्ट क्रिकेट की टैक्टिक्स से लड़ सकते हैं कोरोनावायरस से

हरभजन ने ट्वीट किया, ''प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सुझावों से पूरी तरह सहमत हूं और मैं उन्हीं के अनुसार काम करूंगा और सभी को संदेश पहुंचाऊंगा। उम्मीद करता हूं कि सभी भारतीय ऐसा करेंगे। 

ओलंपिक खेलों के सितारे जैसे पहलवान योगेश्वर दत्त, विनेश फोगाट, बबीता फोगाट, साक्षी मलिक और हाकी खिलाड़ी रानी ने भी मोदी के संबंधोन के बाद ट्वीट किए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें