फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअहमदाबाद टेस्ट: यूं ही टीम प्लेयर नहीं हैं विराट कोहली...शुभमन गिल के सेंचुरी सेलिब्रेशन के दौरान दिखा ये खास नजारा

अहमदाबाद टेस्ट: यूं ही टीम प्लेयर नहीं हैं विराट कोहली...शुभमन गिल के सेंचुरी सेलिब्रेशन के दौरान दिखा ये खास नजारा

Virat Kohli Celebrates Shubman Gill Century: सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अहमदबाद टेस्ट के तीसरे दिन शतक ठोक दिया। उन्होंने बड़ा स्कोर होने के बावजूद कंगारू गेंदबाजों का बखूबी सामना किया।

अहमदाबाद टेस्ट: यूं ही टीम प्लेयर नहीं हैं विराट कोहली...शुभमन गिल के सेंचुरी सेलिब्रेशन के दौरान दिखा ये खास नजारा
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 Mar 2023 02:58 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 480 रन के जवाब में भारतीय बल्लेबाज बखूबी कंगारू गेंदबाजों का सामना कर रहे हैं। ओपनर शुभमन गिल ने मैच के तीसरे दिन शनिवार को शतक ठोका। उन्होंने 194 गेंदों में सैकड़ा कंप्लीट किया। उन्होंने इस दौरान 10 चौके और 1 छक्का मारा। यह उनके टेस्ट करियर का दूसरा शतक है। उन्होंने पहला शतक दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था।

गिल के सेंचुरी सेलिब्रेशन में कोहली हुए शरीक

गिल ने टॉड मर्फी द्वारा डाले गए 62वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाकर सेंचुरी कंप्लीट की।उनके अहमदाबाद में शतक कंप्लीट करते ही भारतीय खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई। डगआउट में बैठे विराट कोहली भी गिल के सेंचुरी सेलिब्रेशन में दिल खोलकर शरीक हुए। उन्होंने गिल के लिए खूब तालियां बजाईं। कोहली का यह समर्पण देखकर लोग उनकी सोशल मीडिया पर तारीफ कर रहे हैं। कई लोगों ने कोहली को एक शानदार टीम प्लेयर करार दिया।

हालांकि, गिल की सेंचुरी की खुशी के बाद भारत को दूसरा झटका लगा। दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 62वें ओवर की आखिरी गेंद पर पवेलियन लौट गए। मर्फी ने पुजारा को एलबीडब्ल्यू आउट किया। पुजारा अंपायर के फैसले से सहमत नहीं दिखे, जिसके बाद उन्होंने रिव्यू लिया। लेकिन रिव्यू में साफ दिखा कि गेंद मिडिल स्टंप पर लग रही थी। ऐसे में भारत को पुजारा का विकेट और रिव्यू गंवाना पड़ा। पुजारा ने 121 गेंदों में 3 चौकों के जरिए 42 रन बनाए।

गौरतलब है कि गिल ने तीसरे दिन अपनी पारी की शुरुआत 18 रन से आगे की। उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा (35) के साथ पहले विकेट के लिए 77 रन की पार्टनरशिप की। रोहित को 21वें ओवर में कुहनमैन ने अपने जाल में फंसाया। इसके बाद, गिल ने दूसरे विकेट के लिए पुजारा के साथ 113 रन की साझेदारी की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें