फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटVIDEO: जब कोहली के खिलाफ DRS का इस्तेमाल कर ऑस्ट्रेलियाई टीम की हुई फजीहत, कोई नहीं रोक पाया हंसी

VIDEO: जब कोहली के खिलाफ DRS का इस्तेमाल कर ऑस्ट्रेलियाई टीम की हुई फजीहत, कोई नहीं रोक पाया हंसी

यह घटना भारतीय पारी के 10वें ओवर की है। सीन एबॉट ने पांचवी गेंद पर विराट कोहली को बीट किया। स्मिथ ने इसके लिए रिव्यू की मांग की और यह रिव्यू उनके हित में नहीं रहा। कोहली ने इस मैच में 54 रन बनाए।

VIDEO: जब कोहली के खिलाफ DRS का इस्तेमाल कर ऑस्ट्रेलियाई टीम की हुई फजीहत, कोई नहीं रोक पाया हंसी
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 Mar 2023 10:56 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे देखने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों समेत फैंस भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। दरअसल, भारतीय पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली के खिलाफ एक DRS का इस्तेमाल किया था। थर्ड अंपायर के पास इसका फैसला गया और बड़ी स्क्रीन पर उस गेंद का रिप्ले चला तो स्मिथ समेत विराट कोहली भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। बता दें, तीसरे और निर्णायक वनडे को जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की। आखिरी वनडे में कंगारुओं ने भारत को 21 रनों से धूल चटाई।

तीसरे ODI में सूर्यकुमार यादव का खेलना सही लेकिन... आकाश चोपड़ा ने उठाया रोहित शर्मा के फैसले पर सवाल

यह घटना भारतीय पारी के 10वें ओवर की है। सीन एबॉट ने ओवर की पांचवी गेंद पर विराट कोहली को बीट किया। गेंद कोहली के बल्ले के पास से थोड़ी स्विंग की जिस वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी काफी उत्साहित नजर आए। उन्होंने अंपायर से इसके लिए जोरदार अपील की। जब अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया तो स्टीव स्मिथ ने विकेट कीपर समेत साथी खिलाड़ियों के साथ चर्चा कर रिव्यू लेने का फैसला किया।

रोहित शर्मा ने बातों ही बातों में बीसीसीआई को घेरा, कहा 'जब आप इतना क्रिकेट खेलते हैं तो चोट लगना...'

जैसे ही ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू की मांग की तो कोहली के चरह पर अलग सी मुस्कुराहट देखने को मिली। वह जानते थे कि गेंद और बैट का दूर-दूर तक कहीं संपर्क नहीं हुआ है। जब बड़ी स्क्रीन पर इस गेंद का रिप्ले दिखाया गया तो स्टीव स्मिथ भी हंस पड़े। गेंद बल्ले से इतना दूर थी कि थर्ड अंपायर ने बिना अल्ट्राएज देखे इसे नॉट आउट करार दिया।

देखें वीडियो

बता दें, विराट कोहली इस पूरे मैच में 50 रन का आंकड़ा पार करने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे, उन्होंने 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 54 रन की पारी खेली।

VIDEO: विराट कोहली से बीच मैच में भिड़े मार्कस स्टोइनिस, ये लड़ाई थी या मजाक?

बात मुकाबले की करें तो, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 270 रनों का लक्ष्य रखा था। ऑस्ट्रेलिया के लिए कोई बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ पाया, वहीं भारत के लिए हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 248 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए विराट कोहली के अलावा कोई बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाए। ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो एडम जैम्पा रहे जिन्होंने कुल 4 विकेट चटकाए। उन्हें इस धाकड़ परफॉर्मेंस के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।