Virat Kohli breaks Mohammad Azharuddin record at india vs south africa ranchi test - INDvsSA: विराट ने अजहर को पछाड़ा, सबसे ज्यादा फॉलोऑन देने वाले भारतीय कप्तान DA Image
19 नबम्बर, 2019|7:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsSA: विराट ने अजहर को पछाड़ा, सबसे ज्यादा फॉलोऑन देने वाले भारतीय कप्तान

India vs South Africa: इससे पहले फॉलोऑन देने का रिकॉर्ड पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम दर्ज था। उनकी कप्तानी में सात बार फॉलोऑन दिया गया।

indian captain virat kohli pti

India vs South Africa, 3rd Test at Ranchi Day-3: भारत और दक्षिण अफ्रीका के सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी के बाद मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने भी उम्दा प्रदर्शन किया। अफ्रीका की टीम पहली पारी में 162 रन पर ढेर हो गई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मेहमान टीम को फॉलोऑन दिया। यह आठवां मौका था, जब किसी एक भारतीय कप्तान ने टेस्ट इतिहास में विपक्षी टीम को फॉलोऑन दिया है।

इससे पहले फॉलोऑन देने का रिकॉर्ड पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम दर्ज था। उनकी कप्तानी में सात बार फॉलोऑन दिया गया। उन्होंने 1993-94 को श्रीलंका के खिलाफ होम सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को दो बार फॉलोऑन दिया। 

INDvsSA: डीन एल्गर के हेलमेट पर लगा उमेश का बाउंसर, पिच पर ही बैठ गए

INDvsSA: 10 गेंद, 5 छक्के, 31 रन के साथ उमेश यादव के नाम दर्ज हुए ये रिकॉर्ड

कप्तानों द्वारा दिए गए सबसे अधिक फॉलोऑनः 
विराट कोहली- 8 बार
मोहम्मद अजहरुद्दीन- 7 बार
महेंद्र सिंह धौनी- 5 बार
सौरव गांगुली- 4 बार 

विराट कोहली ने अब तक 8 बार विपक्षी टीमों को फॉलोऑन दिया है, इनमें पांच भारत ने जीते और दो ड्रॉ मैच रहे। इस मैच को जीतकर भारत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से हथियाना का इरादा हकीकत के पास पहुंचता दिख रहा है। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 162 रनों पर ढेर कर फॉलोऑन दिया। इसके बाद गेंदबाजों ने मैच पर अपन दबदबा बनाया हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virat Kohli breaks Mohammad Azharuddin record at india vs south africa ranchi test