Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटधौनी के बर्थडे पर विराट कोहली के इस ट्वीट ने हासिल किया खास मुकाम

धौनी के बर्थडे पर विराट कोहली के इस ट्वीट ने हासिल किया खास मुकाम

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMridula
Tue, 10 Dec 2019 08:48 PM
धौनी के बर्थडे पर विराट कोहली के इस ट्वीट ने हासिल किया खास मुकाम

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 7 जुलाई 2019 को अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। धौनी को अपने जन्मदिन पर अनेकों बधाइयां मिली, लेकिन विराट कोहली की टि्वटर बधाई ने एक खास मुकाम हासिल किया है। दरअसल, धौनी के जन्मदिन पर विराट कोहली का ट्वीट 2019 में खेल जगत का सबसे ज्यादा रिट्वीट करने वाला ट्वीट बन गया है। विराट और धौनी की दोस्ती और बॉन्डिंग जगजाहिर है। धौनी ने जब कप्तानी छोड़ी थी, तब विराट ने कहा था कि आप हमेशा हमारे कप्तान रहेंगे। मैदान पर भी अक्सर धौनी फील्डिंग और दूसरी बातों में विराट को सलाह देते नजर आ ही जाते हैं। 

महेद्र सिंह धौनी को आज भी वनडे बेहतरीन खिलाड़ी और कप्तान माना जाता है। मैदान की सफलता के अलावा भारतीय क्रिकेट में उनका अहम योगदान है- युवा खिलाड़ियों को समर्थन देना। इन्हीं खिलाड़ियों में से एक हैं- विराट कोहली। धौनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली का भरपूर समर्थन दिया। 

चोटिल पाक खिलाड़ी हसन अली ने किया रैंप वॉक, हुए बुरी तरह ट्रोल

Anam Weds Asad: सानिया-अजहर ने दिया मुख्यमंत्री KCR को शादी का न्योता

7 जुलाई को महेंद्र सिंह धौनी के बर्थडे पर विराट कोहली ने टि्वटर पर एक पोस्ट लिखा था। उन्होंने लिखा था- ''उसका कप्तान, हैप्पी बर्थडे माही भाई। बहुत कम लोग विश्वास और सम्मान का अर्थ समझते हैं, मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इतने साल आपकी दोस्ती नसीब हुई। आप सबके बड़े भाई की तरह हो, मैंने पहले भी कहा है मेरे लिए आप ह्मेशा कप्तान रहोगे।''

विराट कोहली के इस ट्वीट को खेलों की दुनिया में सबसे ज्यादा रिट्वीट किया गया। माही के बर्थडे पर दिल से लिखे गए इस ट्वीट पर कोहली ने दोनों की एक साथ एक तस्वीर भी साझा की थी। खबर लिखे जाने तक इस ट्वीट को 46.5 हजार बार रिट्वीट किया गया था और 413.4 के लाइक्स मिले हैं। 

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धौनी फिलहाल क्रिकेट से दूर हैं। यह भी तय नहीं है कि वह भारत के लिए दोबारा खेलेंगे या नहीं। टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि धौनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे। यहीं, उनकी वर्थ साबित होगी कि वह भारतीय टीम में जगह बना पाते हैं या नहीं। धौनी अपना आखिरी मैच आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में खेले थे।

धौनी के बर्थडे पर विराट कोहली के इस ट्वीट ने हासिल किया खास मुकाम
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें