फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली को मिला आईसीसी मेन्स वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड, एमएस धोनी और एबी डिविलियर्स रह गए पीछे

विराट कोहली को मिला आईसीसी मेन्स वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड, एमएस धोनी और एबी डिविलियर्स रह गए पीछे

विराट कोहली को तीसरी बार आईसीसी मेन्स वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला है। इसके साथ उन्होंने एबी डिविलियर्स और एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया और तीन बार ये अवॉर्ड जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने।

विराट कोहली को मिला आईसीसी मेन्स वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड, एमएस धोनी और एबी डिविलियर्स रह गए पीछे
virat kohli
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 02 Jun 2024 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार बल्ललेबाज विराट कोहली को शनिवार को आईसीसी मेन्स वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला। कोहली को शुभमन गिल, मोहम्मद शमी और न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल के साथ इस पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया था और विराट कोहली इसके विनर बने। शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच से पहले उन्हें ये अवॉर्ड मिला। इसके अलावा उन्हें आईसीसी पुरुष वनडे टीम ऑफ द ईयर 2023 के लिए भी चुना गया था।

भारत के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली टी-20 विश्व कप के लिए टीम के अन्य सदस्यों के पहुंचने के पांच दिन बाद शुक्रवार को पहुंचे। कोहली शुक्रवार को मैदान पर उतरेंगे। भारत टी20 विश्व कप का अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा। ये अवॉर्ड मिलने के साथ ही कोहली खेल के इतिहास में तीन बार यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए, उन्होंने एमएस धोनी और एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ा, जिन्होंने दो बार ये जीता था। आईसीसी ने पूर्व भारतीय कप्तान का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह ट्रॉफी और वनडे टीम ऑफ द ईयर कैप के साथ प्री-टूर्नामेंट फोटोशूट में हिस्सा लेते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इंडिया वर्सेस बांग्लादेश वॉर्म अप मैच में चोटिल हुए शोरफुल इस्लाम, वर्ल्ड कप से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, हाथ में लगे 6 टांके

35 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 2023 में अपने शानदार करियर को नई ऊंचाइयों पर ले गए। 27 वनडे में उन्होंने 24 पारियों में 72.47 की औसत और 99.13 की स्ट्राइक रेट से 1,377 रन बनाए, जिसमें छह शतक और आठ अर्द्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 166 रन रहा। इसके बाद पिछले साल घरेलू मैदान पर आयोजित वनडे विश्व कप में विराट ने 11 मैचों में 95.62 की औसत से 765 रन बनाया, जिसमें तीन शतक, छह अर्धशतक और 117 का सर्वश्रेष्ठ स्कोर शामिल था।

विराट कोहली टीम से जुड़ गए हैं। हालांकि 16 घंटे की लंबी उड़ान के बाद उन्होंने आराम करने का फैसला किया और भारत बनाम बांग्लादेश वॉर्म अप मैच में नहीं खेले। कोहली से पहले भारतीय दल दो टुकड़ियों में 25 और 28 मई को यहां पहुंचा था।