फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशास्त्री को विराट बनाना चाहते हैं टीम इंडिया का कोच, ऐसे हुआ खुलासा

शास्त्री को विराट बनाना चाहते हैं टीम इंडिया का कोच, ऐसे हुआ खुलासा

चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले के साथ-साथ टीम इंडिया के लिए नए कोच की तलाश काफी जोरों से की जा रही है। बीसीसीआई ने इसके लिए आवेदन मांगे थे, जिसमें अभी तक वीरेंद्र सहवाग, आस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी टॉम......

Alkesh.kushwahaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 08 Jun 2017 08:36 AM

शास्त्री को टीम इंडिया का कोच बनाना चाहते हैं विराट

शास्त्री को टीम इंडिया का कोच बनाना चाहते हैं विराट1 / 2

चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले के साथ-साथ टीम इंडिया के लिए नए कोच की तलाश काफी जोरों से की जा रही है। बीसीसीआई ने इसके लिए आवेदन मांगे थे, जिसमें अभी तक वीरेंद्र सहवाग, आस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी टॉम मूडी, भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत, पाकिस्तान के पूर्व कोच रिचर्ड पायबस और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज रह चुके डोडा गणेश आवेदन भेज चुके हैं। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम का दोबारा कोच बनने के लिए अनिल कुंबले ने एक बार फिर आवेदन भेजा है। 

हाल ही में भारतीय टीम के वर्तमान कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच मतभेद के चलते कई बातें उछलकर सामने आई थीं। जिसके बाद विराट ने खुद सफाई देते हुए कहा था कि हमारे बीच मनमुटाव नहीं लेकिन असहमति जरूर है। इससे साफ जाहिर है कि कोच और कप्तान के बीच किसी न किसी मुद्दे या विषय को लेकर सहमति नहीं बन पा रही और आपसी ताल-मेल बैठाने में असफल हैं। 

अगली स्लाइड में जानिए आखिर शास्त्री को क्यों कोच बनाना चाह रहे विराट?
 

एक अंग्रेजी अखबार ने किया खुलासा

एक अंग्रेजी अखबार ने किया खुलासा2 / 2

विराट और टीम इंडिया पूर्व डॉयरेक्टर रवि शास्त्री को लेकर एक अंग्रेजी अखबार ने खुलासा किया है। इस अखबार के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कोच के रूप में विराट कोहली की पहली पसंद अब भी रवि शास्त्री ही हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 23 मई को टीम इंडिया इंग्लैंड रवाना होने से पहले विराट कोहली ने तीन सदस्यीय एडवाइजरी कमिटी के दो सदस्य सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में विराट ने दोनों ही सदस्यों से रवि शास्त्री के नाम पर विचार करने की बात कही थी। 

कोहली ने दोनों से शास्त्री को इंटरव्यू के लिए बुलाने का भी आग्रह किया था। हालांकि रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के कोच के लिए अभी अप्लाई नहीं किया है और अंग्रेजी अखबार के सूत्रों के मुताबिक शास्त्री को इंटरव्यू के लिए नहीं बुलाया जाएगा। 

कब होगा भारतीय टीम कोच के लिए इंटरव्यू
भारतीय टीम के जब श्रीलंका के खिलाफ मैच खेल रही होगी तो दूसरी ओर नए कोच के लिए इंटरव्यू लिया जा रहा होगा। यदि गुरूवार को किसी कारणवश इंटरव्यू नहीं हो पाते तो शुक्रवार को संभवत: इंटरव्यू होंगे। क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) के करीबी सूत्रों का कहना है कमिटी मौजूदा कोच अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी और रिचर्ड पायबस का इंटरव्यू करेगी। कमिटी डोडा गणेश और लालचंद राजपूत का भी इंटरव्यू ले सकती है।