फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली, बाबर आजम और रोहित शर्मा के बीच होगी वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए लड़ाई, Ind vs Pak मैच होगा खास 

विराट कोहली, बाबर आजम और रोहित शर्मा के बीच होगी वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए लड़ाई, Ind vs Pak मैच होगा खास 

India vs Pakistan T20 World Cup 2024: विराट कोहली, बाबर आजम और रोहित शर्मा के बीच एक वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए लड़ाई होने वाली है। यही कारण है कि इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच खास होने वाला है।  

विराट कोहली, बाबर आजम और रोहित शर्मा के बीच होगी वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए लड़ाई, Ind vs Pak मैच होगा खास 
virat kohli babar azam rohit sharma most runs in t20i
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 09 Jun 2024 02:41 PM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 का इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच इसलिए खास नहीं है कि ये सबसे ज्यादा चर्चित मुकाबला है, बल्कि इसलिए भी स्पेशल है, क्योंकि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए तीन बल्लेबाजों में लड़ाई होने वाली है। ये बल्लेबाज विराट कोहली, रोहित शर्मा और बाबर आजम हैं। मौजूदा समय में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में यही तीन बल्लेबाज शीर्ष पर हैं। बाबर आजम पहले, विराट कोहली दूसरे और रोहित शर्मा दूसरे पायदान पर है। ऐसे में तीनों के बीच विश्व रिकॉर्ड के लिए लड़ाई होने वाली है। 

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड फिलहाल तो पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम के पास है, लेकिन उनसे ये रिकॉर्ड छिन भी सकता है और इसे विराट कोहली या रोहित शर्मा फिर से अपने नाम कर सकते हैं, क्योंकि इन तीनों के बीच रनों का फासला बहुत ही कम है। यही कारण है कि मैच के साथ-साथ इस छोटी से बैटल को भी जीतने की कोशिश इन बल्लेबाजों की होगी। विराट कोहली, बाबर आजम और रोहित शर्मा ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 4000 रनों का आंकड़ा टी20आई क्रिकेट में पार किया है। 

Champions Trophy 2025 के लिए ICC ने तलाशी विंडो, इस दिन खेला जा सकता है फाइनल

मौजूदा समय में बाबर आजम 4067 रनों के साथ टी20आई क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वहीं, विराट कोहली इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उनके रनों की संख्या 4038 है, लेकिन विराट कोहली ने सबसे पहले 4000 रनों का कीर्तिमान अपने नाम किया था। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं। उन्होंने 4026 रन इस फॉर्मेट में बनाए हैं और वे सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले भी खिलाड़ी हैं। वे एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 150 से ज्यादा मैच खेले हैं।