फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट ने पहले मुझ पर थूका फिर मांगी माफी...पूर्व SA कप्तान ने सालों बाद उठाया राज से पर्दा

विराट ने पहले मुझ पर थूका फिर मांगी माफी...पूर्व SA कप्तान ने सालों बाद उठाया राज से पर्दा

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान डीन एल्गर ने विराट कोहली संग हुई अपनी मुलाकात के बारे में बात की है। उन्होंने कोहली को लेकर सनसनीखेज दावा किया। एल्गर ने कहा कि कोहली ने एक हरकत के लिए उनसे माफी मांगी थी।

विराट ने पहले मुझ पर थूका फिर मांगी माफी...पूर्व SA कप्तान ने सालों बाद उठाया राज से पर्दा
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 Jan 2024 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान डीन एल्गर ने विराट कोहली के साथ हुई अपनी पहली मुलाकात को लेकर एक सनसनीखेज दावा किया है। एल्गर ने कहा कि जब वह 2015 में अपने पहले भारत दौरे पर आए थे, तब कोहली ने उनपर थूका था। उन्होंने कहा कि कोहली ने बाद में अपनी इस हकरत के लिए माफी मांगी थी। बता दें कि एल्गर ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया है। उन्होंने केपटाउन में भारत के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट खेला। उन्होंने 2012 में इंटरनेशनल डेब्यू किया और 86 टेस्ट में 5347 रन बनाए।

एल्गर ने 'बैंटर विद द बॉयज' पॉडकास्ट पर बातचीत के दौरान पहली बार कोहली के खिलाफ खेलने की कहानी बताई। इस कार्यक्रम में उनके साथ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस और रग्बी खिलाड़ी जीन डिविलियर्स भी मौजूद थे। एल्गह ने कहा, ''जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो ऐसा लगा कि अश्विन और 'क्या नाम है उसका जजेजा.... जा-जा-जाजेजा (किसी ने पीछे से कहा जड़ेजा)' के खिलाफ खुद को बचा रहा हूं और कोहली ने मेरे ऊपर थूक दिया।'' एल्गर ने दावा किया कि उन्होंने पलटवार करते हुए कोहली को गंदी गाली दी। 

पॉडकास्ट के मेजबान ने जब एल्गर से पूछा कि क्या कोहली उनकी बातों का मतलब समझ सके तो उन्होंने कहा, ''हां, वह समझ गए होंगे क्योंकि एबी डिविलियर्स आरसीबी में उनके साथी थे। मैंने कहा 'अगर तुम ऐसा करोगे तो मैं तुम्हें पूरी तरह से नेस्तनाबूद कर दूंगा'।'' एल्गर ने कहा कि इस घटना के बारे में डिविलियर्स को मालूम हुआ तो उन्होंने टेस्ट मैच के दौरान कोहली से बात की। उन्होंने खुलासा किया कि कुछ साल बाद जब भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका का दौरा किया तो कोहली ने उनसे माफी मांगी।

एल्गर ने कहा, ''डिविलियर्स को पता चला कि कोहली ने क्या किया है और वह उनके पास गए और पूछा 'तुम मेरी टीम के साथी पर क्यों थूक रहे हो?' दो साल बाद साउथ अफ्रीका में उन्होंने मुझे फोन किया और पूछा कि क्या वह सीरीज के बाद ड्रिंक के लिए मेरे साथ चल सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह अपनी हरकत के लिए माफी मांगना चाहते हैं। हमने 3 बजे तक ड्रिंक ली थी। यह तब की बात है जब वह ड्रिंक करता था। जाहिर है वह अब थोड़ा बदल गया है।''

यह पूछे जाने पर कि कोहली और अश्विन जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना अंतिम टेस्ट खेलने का उनका अनुभव कैसा था, एल्गर ने जवाब दिया, ''शानदार।'' दिसंबर 2023 में केपटाउन में अपनी अंतिम टेस्ट पारी में एल्गर के बल्ले से कैच लेने के बाद कोहली ने खुल कर जश्न नहीं मनाया और पवेलियन लौटते समय उन्हें गले लगा लिया। कोहली ने उन्हें अपनी एक टेस्ट जर्सी भी दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें